बैरिया: जगदेंवां ढाही में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने स्ट्रीट लाइट व विकास कार्यों का किया लोकार्पण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्विच ऑन करते ही बैरिया नगर पंचायत का वार्ड नंबर दो व तीन दूधिया रोशनी में नहा उठा

बैरिया, बलिया। बैरिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 2 व 3 (जगदेंवां ढाही) में नगर पंचायत द्वारा कराए गए एलइडी स्ट्रीट लाइट और रास्तों के निर्माण कार्य का रविवार की शाम सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने लोकार्पण किया.

 

विधिवत मंत्रोच्चार के बीच पूजन अर्चन के बाद सांसद मस्त द्वारा स्विच ऑन करने के साथ ही वार्ड नंबर 2-3 दूधिया रोशनी से नहा उठा. गांव वालों ने जोरदार जयकारा लगाया और तालियां बजाई.

 

लोकार्पण के उपरांत जगदेंवां ढाही में आयोजित लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि काफी समय से रास्तों व प्रकाश से वंचित छोटे लोहिया पंडित जनेश्वर मिश्र के इस पड़ोसी गांव में बैरिया नगर पंचायत द्वारा रास्तों का निर्माण व स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था चेयरमैन प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन का ऐतिहासिक विकास कार्य है.

 

सांसद ने कहा कि अगर अच्छे रास्ते हैं बिजली की व्यवस्था है तो ऐसे ही जगहों पर विकास भी संभव है. अच्छे रास्ते विकास की रीढ़ होते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि रास्ते अच्छे हो गए तो अब मोटरसाइकिल हवा की तरह तेज चलाएं और दुर्घटनाग्रस्त हो जाएं. नौजवान तेज रफ्तार मोटरसाइकिल चलाने के बजाय कम चलाएं, दुर्घटनाग्रस्त होने से बचे, आपका आपके घर माता-पिता बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं.

 

आप घर से संपूर्ण रूप से ठीक-ठाक निकले और जब लहूलुहान वापस आते हैं तो आप तो नौजवान हैं आप थोड़ा कष्ट झेल सकते हैं लेकिन आपके माता पिता पर क्या बीतती है यह बात आपको अभिभावक बनने पर सही ढंग से महसूस होगी.

सांसद ने युवा पीढ़ी को मन से पढ़ाई पढ़ने, तन्मयता से खेती करने और अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम आदि करने का आह्वान किया.

 

सांसद ने जगदेंवां ढाही में अपने सांसद निधि से एक व्यायामशाला का निर्माण तुरंत शुरू कराने की घोषणा की. साथ ही ग्रामीणों की मांग पर अधीक्षण अभियंता से कह कर के यहां पर 250 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाने की घोषणा की.

 

बैरिया नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन द्वारा बैरिया नगर पंचायत के कराए गए विकास कार्यों के लिए तारीफ की और प्रोत्साहित किया.

समस्त आगंतुकों का स्वागत करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन ने कहा कि बैरिया नगर पंचायत में लगभग 4 किलोमीटर लंबाई में रास्तों पर स्ट्रीट लाइट लगवा दी गई है जो काम कर रही है. लगभग 4.5 हजार लोगों को आवास दिया गया है. बैरिया से बीबी टोला तक जल निकास का बहुत ही बेहतरीन प्रबंध किया गया है. बैरिया नगर पंचायत वार्ड नंबर 2 व 3 में रास्ते और स्ट्रीट लाइट नहीं थी, स्ट्रीट लाइट की समस्या का समाधान तो आज हो गया, इसके साथ ही इन दोनों वार्डों में अच्छे रास्ते बनवाए गए हैं. यहां का कोई भी निर्विवादित रास्ता नहीं बचा है जिस पर काम न हुआ हो. इन दोनों वालों की सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की है. लेकिन यहां 1 इंच भी सरकारी या ग्राम समाज की जमीन नहीं है. पड़ोसी ग्राम पंचायत टेंगरहीं के प्रधान शुभम सिंह ने गड्ढे की व्यवस्था का भरोसा दिया है. जगह उपलब्ध होते ही इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा. नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि ने बैरिया नगर पंचायत में कराए गए समस्त विकास कार्यों का सारा क्रेडिट सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को दिया.
लोकार्पण समारोह का कार्यक्रम काफी देर रात तक चला. इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, बैरिया मंडल अध्यक्ष रत्नेश सिंह, प्रधान शुभम सिंह, उप जिला अधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र, भाजपा नेता श्याम सुंदर उपाध्याय, मुरली छपरा ब्लॉक प्रमुख कन्हैया सिंह आज दर्जनों वक्ताओं ने नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा बैरिया नगर पंचायत के विकास के लिए कराए गए कार्यों की प्रशंसा की तथा उसे उत्साहित किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता राज नारायण पासवान व संचालन मनोज कुशवाहा ने किया. इस कार्यक्रम में बैरिया नगर पंचायत के विभिन्न भागों से आए जनता जनार्दन की उपस्थिति उल्लेखनीय रही.

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)