गंगा के सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहा बाढ़ का पानी, पीड़ितों को राहत सामग्री का किया वितरण

बलिया. सरकार की मंशा के अनुरूप और जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के निर्देश के क्रम में अपर जिला अधिकारी राजेश सिंह ने दुबे छपरा में बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया और बाढ़ शिविरों में रह रहे बाढ़ पीड़ितों को बाढ़ राहत सामग्री प्रदान की.

 

बताते चलें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान की बेतवा और चंबल नदियों से पानी छोड़े जाने के कारण गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. जिस कारण जनपद में दुबे छपरा जैसे गंगा के सीमावर्ती क्षेत्रों में लगातार बाढ़ का पानी बढ़ता जा रहा है और लोग प्रशासन द्वारा निर्मित राहत शिविरों में आकर रह रहे हैं.

 

अपर जिला अधिकारी ने उन्हें राहत सामग्री प्रदान की जिसमें आटा, दाल ,नमक, तेल ,साबुन, मसाले, बिस्किट आदि थे.

 

जिलाधिकारी ने कल जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के साथ बाढ़ क्षेत्र का दौरा किया था उसी के क्रम में अपर जिला अधिकारी द्वारा राहत शिविरों में रह रहे लोगों को राहत सामग्री प्रदान की गई.

 

बाढ़ राहत सामग्री प्राप्त करने वालों में ललिता देवी, तारा देवी, मदन राम, धानपति देवी, छट्ठू चौधरी, गीता देवी, ज्ञानती, पूनम, संजू देवी और राम जी राम थे. इन्होंने राहत सामग्री प्राप्त करने के बाद सरकार और प्रशासन को धन्यवाद दिया.

 

अपर जिला अधिकारी के साथ, उप जिला अधिकारी बैरिया अत्रेय मिश्रा तथा जिला भाजपा अध्यक्ष जय प्रकाश साहू भी उपस्थित रहे. उप जिला अधिकारी ने बताया कि प्रशासन की तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. राहत शिविरों में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी.

 

राहत शिविरों में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य, भोजन, चिकित्सा, बिजली, पानी आदि सभी की व्यवस्था की गई है।राहत शिविरों में रह रहे परिवारों के बच्चों के लिए विद्यालय भी चलाए जा रहे हैं.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)