राजस्थान में टीचर की पिटाई से हुई दलित छात्र की मौत के विरोध में भीम आर्मी के कार्यर्ताओं ने निकाला कैंडिल मार्च

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदपुर, बलिया. राजस्थान के एक विद्यालय में अध्यापक द्वारा निर्ममतापूर्वक पिटाई से दलित छात्र की मौत के विरोध में भीम आर्मी के कार्यर्ताओं ने संगठन के जिलाध्यक्ष अजय कुमार भारती के नेतृत्व में यहां कैंडिल मार्च निकाला.

 

इस दौरान मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं ने जम कर नारेबाजी की और आरोपी अध्यापक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की.

स्थानीय बस स्टेशन चौराहा से देर शाम को पार्टी के जिलाध्यक्ष अजय कुमार भारती के नेतृत्व निकली मार्च मुख्य मार्ग पर भ्रमण करते हुए बाजार स्थित जल्पा चौक पहुंचा. जहां उस में शामिल कार्यकर्ताओं ने जम कर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया. कुछ देर रूकने के बाद मार्च वहां से प्रस्थान कर बलिया मार्ग पर पहुंच कर समाप्त हुआ.

 

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में  जिलाध्यक्ष अजय कुमार भारती ने कहा कि राजस्थान के जिला जालौर के ग्राम शुक्राणु निवासी कक्षा 3 के दलित छात्र इन्द्र मेघवाल की मात्र मटके से पानी पीने के कारण सवर्ण अध्यापक द्वारा बेरहमी से पिटाई के चलते मौत हो गई. जिसकी जितनी निंदा की जाय कम ही है.

 

मृत बालक के साथ न्याय करने की राजस्थान सरकार से  मांग किया. साथ ही चेतावनी दिया कि यदि सरकार ने अध्यापक के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं किया तो भीम आर्मी व्यापक आंदोलन चलाने को बाध्य होगी.

 

प्रमुख जिला महासचिव मनोहर भारती ने मांग किया कि गहलोत सरकार मृत बालक के साथ सामान्य न्याय करे. साथ ही पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा,सुरक्षा,दो लोगों को सरकारी नौकरी,एवं अधयापक के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग किया. रवि प्रकाश राव,आलोक रंजन,सोनू कुमार,मनीष कुमार,पंकज कुमार,रोहित,विकास,अजित कुमार गौतम, मिथिलेश पासवान आदि शामिल रहे.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)