पीएम किसान सम्मान निधि के लिए 25 अगस्त तक करायें ई-केवाईसी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत जनपद में अब तक कुल 67 प्रतिशत कृषकों के द्वारा ही पीएम किसान पोर्टल पर ई-केवाईसी पूर्ण कराया गया है. जनपद के अन्य समस्त लाभार्थी किसान भाईयों को सूचित करते हुए उप कृषि निदेशक इंद्राज ने बताया है कि पीएम किसान पोर्टल पर ई-केवाईसी करने की अन्तिम तिथि 25 अगस्त तक निर्धारित किया गया है. समस्त लाभार्थी कृषकों से अनुरोध है की पीएम किसान की वेबसाइट-pmkisan.gov.in पर जाकर अपने एण्ड्रायड मोबाईल नम्बर से ओटीपी के माध्यम से अथवा अपने क्षेत्र के नजदीकी किसी भी कॉमन सर्विस सेण्टर/जन सेवा केन्द्र पर जाकर आधार कार्ड से पीएम किसान पोर्टल पर अपना ई-केवाईसी बायोमेट्रिक प्रोसेस के द्वारा 25 अगस्त के पूर्व अवश्य करा ले, अन्यथा की स्थिति में योजना की धनराशि रोकी जा सकती है.

 

100 पेड़ों की नीलामी 22 को

बलिया. पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने बताया है कि पुलिस लाइन में 100 अदद वृक्षों की नीलामी 22 अगस्त को समय 11 बजे किया जाना हैं. नीलामी हेतु इच्छुक व्यक्ति निर्धारित तिथि व समय पर पुलिस लाइन में उपस्थित होकर नीलामी में भाग ले सकते हैं. प्रत्येक बोली बोलने वाले व्यक्ति को निर्धारित धरोहर की धनराशि 20 हजार रुपये सर्वप्रथम जमा करने के बाद ही नीलामी में भाग ले सकेगा.

 

 

 

बलिया बलिदान दिवस पर 11:30 बजे से प्रारंभ जुलूस

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बताया है कि 19 अगस्त 2022 को होने वाले बलिया बलिदान दिवस में जुलूस का आयोजन सुबह 11:30 बजे से प्रारंभ होगा. इस कार्यक्रम में जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, उनके परिजन, सामाजिक राजनीतिक गणमान्य व्यक्ति, जिला कारागार के मुख्य द्वार से बाहर निकलकर स्वतंत्र संग्राम से संबंधित नारों का उदघोष करते हुए रैली के रूप में प्रस्थान करेंगे.

 

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का अवकाश 19 अगस्त को

बलिया: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने स्पष्ट किया है कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का अवकाश 19 अगस्त को रहेगा. हिंदू पंचांग के अनुसार यह त्यौहार 19 अगस्त को मनाने की सूचना प्राप्त होने के बाद यह निर्णय लिया गया. उन्होंने बुधवार को एक आदेश जारी कर 18 अगस्त के स्थान पर 19 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है.

 

 

आधार नम्बर एकत्र करने को सभी मतदेय स्थलों पर विशेष कैम्प 21 अगस्त को

बलिया: जनपद की सभी सात विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों में सम्मिलित मतदाताओं के मतदाता फोटो पहचान पत्र को आधार नम्बर से जोड़ने के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से आधार नम्बर एकत्रीकरण अभियान चलाया जा रहा है. बीएलओ घर-घर भ्रमण कर निर्वाचकों से फार्म-6बी पर आधार नम्बर प्राप्त कर रहे हैं. मतदाताओं की विशेष सुविधा के लिए 21 अगस्त (रविवार) को भी प्रत्येक मतदेय स्थलों पर विशेष कैम्प का आयोजन किया गया है. विशेष कैम्प दिवस के दिन मतदाता नियत प्रारूप 6बी पर अपने आधार नम्बर की सूचना भरकर वहां पर उपस्थित बीएलओ को उपलब्ध करा सकते हैं. उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिया है कि विशेष कैम्प दिवस पर समस्त बीएलओ अपने-अपने निर्धारित मतदेय स्थल पर उपस्थित रहेंगे. उच्चाधिकारियों द्वारा भ्रमण कर उनकी उपस्थिति सुनिश्चित की जायेगी.

 

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

 

बोलोरो और साइकिल के टक्कर में साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल

सहतवार, बलिया. बुधवार के शायं 5:30 बजे के करीब चैन राम बाबा इंटर कॉलेज के पास बोलोरो और साइकिल के टक्कर में साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. आनन-फानन में आसपास के लोग इलाज के लिए सहतवार हास्पिटल ले गये जहां डॉक्टर ने स्थिति गम्भीर देख बलिया के लिए रेफर कर दिया. पुलिस बोलोरो को कब्जे में ले लिया है. बोलोरो चालक मौके से फरार हो गया.

बताया जा रहा है कि सुरहिया निवासी राकेश सिंह 25 वर्ष पुत्र राणा सिंह किसी कार्य वश सहतवार आया था चैन राम बाबा के तरफ अपनी साइकिल से जा रहा था कि सुहवल के तरफ से आ रही बोलेरो ने धक्का मार दिया. आसपास के लोग इलाज के लिए उसे उठाकर सहतवार हॉस्पिटल ले गये. डॉक्टर ने स्थिति गंभीर देख बलिया के लिए रेफर कर दिया है.

(सहतवार से श्रीकांत चौबे की रिपोर्ट)