भारतीय स्टेट बैंक शाखा कोटवां में अचानक लगी आग, मची अफरा-तफरी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ग्राहक जान बचाने के लिए बाहर भागे, बैंक कर्मियों के चालाकी से बड़ा हादसा टला

बैरिया,बलिया। भारतीय स्टेट बैंक के कोटवां (रानीगंज) शाखा में शनिवार दोपहर बाद लगभग ढ़ाई बजे बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग से पूरे बैंक में धुआं भर गया. लेनदेन कर रहे ग्राहक बैंक से बाहर भाग खड़े हुए. भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई.किंतु बैंक कर्मियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बैंक में रखें अग्निशमन उपकरणों से आग पर काबू पाया.जिससे बड़ी अनहोनी टल गई. बावजूद इसके बैंक के सिस्टम को इस कदर नुकसान पहुंचा है कि इस बैंक में लेनदेन की स्थिति बनाने में दो से तीन दिन का समय लग सकता है.

 

उल्लेखनीय है कि भारतीय स्टेट बैंक के कोटवार राम हसीना के काउंटर नंबर एक के बगल में दो बिजली के मीटर लगे हुए हैं. जिसमें अचानक विस्फोट के साथ आग लग गई.जिसके चलते बैंक का इमरजेंसी अलार्म भी बजने लगा. पूरा बैंक धुआं से भर गया. बैंक में लेनदेन कर रहे ग्राहक जान बचाने के लिए बाहर भाग खड़े हुए. पूरे बैंक में अफरातफरी की स्थिति रही. बैंक कर्मियों के सूझ बुझ से आग पर काबू पा लिया गया. फायर ब्रिगेड दस्ता आग बुझने के एक घंटे बाद मौके पर पहुंचा. जबकि बैंक से फायर स्टेशन की दूरी महज दो किलोमीटर है.

 

बैंक के शाखा प्रबंधक निशांत कुमार ने बताया कि आग कैसे लगी है. यह तो जांच के बाद पता चल पाएगा. किंतु ऐसा लग रहा है कि इस आग के बाद हम लोगों को और ग्राहकों को नया जीवन मिला है. बैंक के मुख्य गार्ड ललन सिंह से पूछने पर बताया कि दो चूहे बिजली के मीटर के पास से भागते हुए दिखे. ऐसा लगता है कि उनके द्वारा ही बिजली के मीटर के तारों को काट देने से शॉर्ट सर्किट हो कर आग लगी है.

 

इस घटना में बैंक का कोई दस्तावेज या नगदी नहीं जला है. रानीगंज बाजार के किसी बैंक में आग लगने की यह पहली घटना है. समाचार लिखे जाने तक बैंक में धुआं भरा हुआ था.

 

बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट