बैरिया: त्रिपुरा पुलिस के जवान ने अपनी पिस्टल से खुद को मारी गोली, हुई मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. त्रिपुरा पुलिस का जवान ने जिंदगी से आजिज आकर लाइसेंसी पिस्टल से अपने पैतृक गांव में घर के बरामदे में इत्मीनान से बैठकर शीशा के सामने कनपटी पर गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

 

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकरी के अनुसार दोकटी थाना क्षेत्र के कर्णछपरा निवासी व त्रिपुरा पुलिस में बतौर तैनात जवान अमरजीत सिंह उर्फ सुनील सिंह (30) पुत्र विजय सिंह का विगत एक माह से वाराणसी के एक हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. अभी दो रोज पहले वाराणसी से अपने परिजनों के साथ कर्ण छपरा अपने गांव आये थे. शनिवार की रात अपनी पत्नी से चेहरा देखने के लिये शीशा की डिमांड की. अपना चेहरा देखने के उपरांत अमरजीत ने पत्नी से लाइसेंसी पिस्टल को आलमारी से निकालने के लिये कहा. पिस्टल क्या होगा कहने पर पत्नी से अमरजीत ने गर्म लहजे में डांट कर पिस्टल जबरिया मंगवाया. और थोड़ी देर बाद ही कनपटी पर गोली मारकर जिंदगी को अलविदा कह गया.

 

फायर की आवाज पर पत्नी जब तक दौड़ कर बरामदे में आई तब तक अमरजीत के सिर से काफी खून बह चुका था. अमरजीत के अचानक इस तरह के कदम उठाये जाने की घटना से घर में मौजूद सभी लोग हतप्रभ है.

 

सूचना मिलते ही दोकटी थानाध्यक्ष सदल बल मौके पर पहुंच गये. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के जिला चिकित्सालय के लिए भेज दिया है.

 

बताया जा रहा है कि कर्णछपरा निवासी सीआरपीएफ से रिटायर्ड जवान विजय सिंह के पुत्र अमरजीत उर्फ सुनील सिंह त्रिपुरा पुलिस के जवान थे. वह अगरतला में तैनात थे. वे इन दिनों अवकाश पर गांव आये थे. लीवर रोग से पीड़ित अमरजीत कुछ दिनों से काफी परेशान थे. इलाज चल रहा था लेकिन अपेक्षित इलाज का लाभ नहीं था. परिजनों के अनुसार इसी कारण वह अपने सर्विस रिवाल्वर से अपने गले में गोली मार ली.

 

गंभीरावस्था में परिजनों ने सोनबरसा अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. वार्ड नंबर 2 से जिला पंचायत प्रत्याशी रहे संदीप सिंह राजा के बड़े भाई सुनील सिंह को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने अत्याधिक रक्त श्राव के कारण मृत घोषित कर दिया. घटना से गांव में चारों तरफ जवान के मौत को लेकर शोक की लहर है.

(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)