स्कूल में बंद छात्र को परिजनों ने ताला तोड़ निकाला बाहर, प्रिंसिपल बोली- डेस्क के नीचे सोया था छात्र पता नहीं चला

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सुखपुरा, बलिया. शिक्षा क्षेत्र बेरुआरबारी के सुखपुरा कस्बा स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर एक पर बृहस्पतिवार को सुखपुरा निवासी कक्षा एक का छात्र आदित्य पुत्र रमेश राजभर के विद्यालय के कमरे में ही बंद कर विद्यालय के अध्यापकों के घर चले जाने का मामला प्रकाश में आया है.

 

ज्ञात हो कि सुखपुरा स्थित प्राथमिक पाठशाला नंबर एक में बृहस्पतिवार को सभी छात्र छात्राएं पढ़ने आए थे. विद्यालय बंद होने के उपरांत किन्ही कारणों से एक बालक विद्यालय के ही कक्ष में बंद हो गया. इसकी जानकारी परिजनों को तब हुई जब सभी बच्चे विद्यालय से अपने घर पहुंच गए और वह लड़का घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता हुई और बच्चे की खोज परिजन करने लगे. अगल-बगल चारों तरफ ढूंढने पर बच्चा जब नहीं मिला तो परिजन विद्यालय पहुंचे. वहां ताला लगा था लेकिन जंगले के अंदर से देखा गया तो बालक स्कूल के बेंच पर सोया हुआ पाया गया.

 

परिजनों के चिल्लाने पर बच्चा जगा और परिजन विद्यालय की बाउंड्री वाल कूद कर और कक्ष का ताला तोड़कर बच्चे को बाहर निकाला गया. इसकी सूचना तत्काल प्रधानाध्यापिका उर्मिला देवी को दी.

 

मामले की सूचना जैसे ही प्राथमिक शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को हुई सबके हाथ पांव फूलने लगे. शुक्रवार को बेरुआरबारी खण्ड शिक्षा अधिकारी हिमांशु मिश्रा ने बताया कि स्थलीय निरीक्षण हो गया है इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जा रही हैं. इसमें अगर कोई दोषी पाया जाएगा तो उस पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

 

प्रधानाध्यापिका उर्मिला देवी ने बताया कि हम लोग अन्दर देख कर ही ताला बंद करते हैं. लड़का डेस्क के नीचे जहां बस्ता रखा जाता है वहां सोया था. उसपर नजर नहीं पड़ी.
(पंकज कुमार सिंह की रिपोर्ट)