लोगों से लाखों की रकम जमा कर युवक हुआ गायब, सामान ले जा रही युवक की पत्नी को महिलाओं ने घेरा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. नगर रेवती और क्षेत्र के लोगों की रकम ग्रीन टच प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के विभिन्न योजनाओं में जमा कराने को लेकर एक युवक बीते 2 वर्षों से गायब बताया जा रहा हैै. हालांकि कंपनी के प्रपत्रों पर रकम विभिन्न मदों में जमा दिखाई जा रही है.

 

रविवार की शाम जब युवक की पत्नी किराए के घर से अपना सामान ले जाने के लिए पहुंची तो इसकी भनक रकम जमा करने वाले लोगों को हो गयी तथा दर्जनों महिला पुरूषों ने सामान ले जाने आयी महिला को घेर लिया. लोगों का कहना था कि हम लोगों की रेकरिंग तथा फिक्स जमा योजनााओं में जमा कराने के लिए राजन साह द्वारा रकम ली गई लेेकिन जमा कराने वाला युवक राजन साह गायब है. लोगों का कथन था कि हमारे पास प्रपत्र है लेकिन हमारी लाखों रुपए की रकम कैसे मिलेगी पता ही नहीं चल रहा हैै. मौजूद महिला पुरुषों में वार्ड नंबर 6 निवासी कामेश्वर साह ने बताया कि जमीन खरीदवाने के नाम पर डेढ़ लाख की रकम मैंने दिया था उसकेे कुछ दिनों के बाद से युवक गायब है.

वार्ड नं 6 के ही सुरेंद्र साहनी 31 हजार,परमात्मा साह 300 रुपये प्रति माह के हिसाब से 4 वर्ष तक पैसा जमा किए,शीला पत्नी परमात्मा 600 रुपये प्रति माह के हिसाब से 5 वर्ष तक जमा किए,वार्ड नंबर 10 की बुधनी पत्नी राम कुमार चौरसिया 600 रुपये प्रति माह के हिसाब से 7 माह तक जमा कीं,सुदामा साहनी 600 रुपये प्रति माह के हिसाब से 24 महीने तक रकम उक्त युवक को देते रहे।संतोष साह 20 रुपये हजार फिक्स किये तथा 100 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 8 माह तक जमा किए.

 

उधर राजकुमार साह 1 हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से 5 साल तक जमा किए अलावा इसके 10 हजार रुपये फिक्स किए,रमेश शाह 300 रुपये तथा 500 रुपये का रेकरिंग 4 साल जमा किए,वार्ड नं 10 की गीता देवी 1000 रुपये प्रति माह के हिसाब से 8 माह तक जमा की है. इसी वार्ड की नेहा गुप्ता 5 हजार रुपये 5 साल के लिए जमा की,संतोषी देवी 300 रुपये प्रति माह 5 वर्ष तक जमा की,पुतुल कुमारी देवी 100 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से कुल 34400 रुपये जमा की हैं, प्रदीप ठाकुर 2000 रुपये प्रति माह के हिसाब से 1 वर्ष तक जमा किए हैं,आशा देवी 7 हजार रुपये फिक्स की तथा 15 सौ रुपये प्रति माह के हिसाब से 1 वर्ष तक जमा की है। चंपा देवी पत्नी शंकर तुरहा 1 हजार रुपये प्रति माह जमा की 50 हजार रुपये जमा होने के बाद इस रकम को फिक्स करने के नाम पर युवक द्वार पुनः उसी संस्था में जमा करा दिया. उधर छपरा सारिब के अमर दीप यादव 1हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से 35 महीनों तक जमा करते रहे. बताया गया कि ये वो लोग हैं जो राजन साह की पत्नी द्वारा घरेेलू सामान ले जाने के समय अचानक इकट्ठा हो गयेे. वैसे जमा करनेे वालों की यह लिस्ट लम्बी है.

राजन साह मूल निवासी सहतवार थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव का निवासी है. स्थानीय नगर में अपनेे चाचा बच्चा लाल साह के यहां रहता था. बाद में यहां किराए पर रहने लगा था. रविवार की सायं जब युवक की पत्नी किराए के घर से अपना समान निकाल कर लेे जाने के लिए पहुंची तो विशेष रूप से जमाकर्ता महिलाओं के झुण्ड उसे घेर लिया तथा पुलिस को सूचना दी.

 

इस प्रकरण के बारे में पूछे जाने पर प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि कहीं से कोई तहरीर नहीं मिली है. ऐसे में महिला को उसके पिता की सुपुर्दगी में दिया गया है.

(रेवती से पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)