सतपोखर बस्ती में बिजली नहीं पहुंचने के विरोध में युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

बांसडीह, बलिया.  इस साल  15 अगस्त, 2022 को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं, बावजूद इसके बांसडीह के सतपोखर बस्ती में बिजली नहीं पहुंच पाई है. इसके विरोध में युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिजीत तिवारी सत्यम के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा व बिजली विभाग के अधिकारियों के लिए बुद्धि-शुद्धि यज्ञ किया.

 

यज्ञ में बैठे सतपोखर बस्ती के लोगों ने कहा कि बांसडीह की पूर्व में उपजिलाधिकारी रह चुकी सीमा पाण्डेय व बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता आर के भारती व आला अधिकारियों ने कुछ दिन पहले हम लोगों द्वारा किये धरना,चक्काजाम, में वादा किया था कि जल्द से जल्द सतपोखर बस्ती में बिजली पहुचाने का काम किया जाएगा परन्तु वादा खिलाफी किया गया.

 

यज्ञ करते हुए अभिजीत तिवारी सत्यम ने कहा कि तमाम ज्ञापन, धरना-प्रदर्शन,चक्काजाम के बावजूद भी बस्ती में रोशनी पहुचाने की ठोस पहल नही हुई, केवल अधिकारी द्वारा आश्वासन छोड़ और कुछ नहीं मिला. कितने दुर्भाग्य की बात है कि आजादी के बाद अब तक वहां बिजली नहीं पहुंचने पाई. उन्होंने कहा  अधिकारियों द्वारा कहा जा रहा है कि 4 लाख 90 हजार का इस्टीमेट विभाग से बन कर चला गया है वो रिवेक योजना में पास होगा तभी उस बस्ती में बिजली पहुंच पाएगी.  एक दो सालों से संघर्ष जारी है आगे भी इससे बड़ा आंदोलन होगा अगर बिजली विभाग जल्द से जल्द इस बस्ती में बिजली नहीं पहुंचाई तो.

 

इस मौके पर मुखिया पांडेय ,अमित राजभर, छोटक राजभर, सुभाष राजभर,सन्तोष राजभर,बन्धु राजभर,शिवनाथ राजभर,राजमुनि देवी, लचिया देवी,अमिता देवी,बासमती देवी आदि बस्ती के लोग उपस्थित रहे.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की)