UP Board Result: समीर कुमार ने हाईस्कूल परीक्षा में 93.83 अंक प्राप्त कर सोवन्था गांव का नाम किया रोशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आईएएस बनना चाहता है समीर

नरहीं, बलिया. गोविन्द पुर भरौली में स्थित स्वामी सहजानंद इंटरकालेज के हाई स्कूल का छात्र समीर कुमार खरवार ने अपने मेहनत के बल पर 93.83 अंक लाकर अपने विद्यालय सहित अपने सोवन्था गांव का नाम रोशन किया है . समीर के पिता अक्षय खरवार एवं माता सुनीता देवी ने लड़के की इस कामयाबी पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए उसे मिठाई खिलाई. समीर का छोटा भाई सीबू खरवार भी स्वामी सहजानंद इंटरकालेज में कक्षा पांच का छात्र है. समीर की प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही सरस्वती शिशु मंदिर से हुई और कक्षा पांच में दाखिला स्वामी सहजानंद इंटरकालेज में हुआ.

समीर ने बताया कि पिता किसानी का काम करते हैं जबकि बाबा सुकालू खरवार कोटे की दुकान चलाते हैं. पहले शाहपुर बभनौली नई बस्ती में रामजी पाल के यहां कोचिंग करता था लेकिन उनकी नौकरी लग जाने के बाद घर पर ही पांच घंटे की पढ़ाई नियमित करता हूं. मेरी इच्छा आईएएस बनने की हैशनिवार को समीर के घर खुशी का माहौल रहा. विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रेम प्रकाश राय एवं गोविंद जी ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है.
(नरही से विशंभर प्रसाद की रिपोर्ट)

 

 

 

अश्वनी कुमार शर्मा ने मनियर इंटर कॉलेज का नाम रोशन किया


मनियर, बलिया. यूपी बोर्ड की परीक्षा में
मनियर इंटर कॉलेज का छात्र अश्वनी कुमार शर्मा पुत्र त्रिलोकी नाथ शर्मा नगर पंचायत मनियर वार्ड नम्बर 2 पहाड़ी रोड जनपद बलिया इंटरमीडिएट की परीक्षा में जनपद में छठवां स्थान प्राप्त कर मनियर का नाम रोशन किया हैअश्वनी कुमार शर्मा शुरू से ही मेधावी छात्र रहा है तथा अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र है. अपने पुत्र की सफलता पर पिता त्रिलोकी नाथ शर्मा एवं माता आशा शर्मा बहुत खुश है.

अश्वनी शर्मा एनडीए की तैयारी कर रहा है और अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है साथ ही उसने कहा कि मेरा मेन फोकस पी सी एस की तैयारी करना है और पीसीएस अधिकारी बनना है. अश्वनी शर्मा हाई स्कूल में 87% अंक लाया था. वहीं इंटरमीडिएट में 86.60 प्रतिशत अंक पाकर इस सफलता को हासिल किया है. उसकी सफलता पर मनियर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य पवन कुमार सिंह सहित इत्यादि लोगों ने बधाई दिया है. अश्वनी कुमार शर्मा ने भी अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता तथा मामा विजय कुमार शर्मा तथा अपने गुरुजनों को दिया है. बताते चलें कि अश्वनी के माता पिता आध्यात्मिक स्वभाव के हैं एवं पिता की जीविका का साधन घड़ी एवं चश्मा बनाने की दुकान है.
(मनियर संवादाता -वीरेंद्र सिंह की खास रिपोर्ट)

 

बलिया के  टॉपटेन छात्र

बेल्थरारोड, बलिया. यूपी बोर्ड परीक्षा का हाईस्कूल और इण्टर का शनिवार को आये परिणाम में तहसील क्षेत्र के कई छात्रों ने जिले में टॉपटेन में अपना परचम लहराया.

हाईस्कूल में ज्ञान ज्योति स्कूल कुशहा ब्राह्मण जजौली के विशाल यादव ने जिले में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पाँचवा स्थान , विकास यादव 91.83 अंक प्राप्त कर 10 वा स्थान वही तीलेश्वरी देवी कन्या विद्यालय गौरा भीमपुरा की अंशिका प्रजापति 92,67 अंक प्राप्त कर छठवा स्थान, अर्पिता पासवान 92,33 अंक प्राप्त कर सातवां स्थान और अंशिका शर्मा ने 91,83 अंक प्राप्त कर बालिका 10 वा स्थान प्राप्त कर अपने माता पिता और गुरुजनों के साथ साथ विद्यालय का नाम रोशन किया है.

वही इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के आये परिणाम में जीएम ए एम इण्टर कालेज बिल्थरारोड के हर्ष मौर्य ने जिले के टॉपटेन सूची में 87 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में पाचवा स्थान और नजीमुद्दीन अंसारी ने 85 प्रतिशत अंक प्राप्त कर 10 वा स्थान प्राप्त कर परिजनों , गुरुजनों और विद्यालय का नाम रोशन किया है.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

सिकंदरपुर, बलिया. उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम आते ही एक तरफ छात्र-छात्राओं में जहां खुशी की लहर दौड़ गई तो दूसरी तरफ उनके अभिभावक भी प्रफुल्लित हो गए. क्षेत्र के सिकंदरपुर में स्थित ए-वन क्लासेज का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा, जबकि पूरे क्षेत्र में ए-वन क्लासेज में अध्ययनरत सुनीता चौहान पुत्री बृजलाल चौहान ने 82% अंकों के साथ पूरे तहसील क्षेत्र में अपना परचम लहराया है, जबकि आयुषी गुप्ता, आकांक्षा राय, निक्की मौर्या भी सर्वोच्च अंक पाकर पूरे क्षेत्र में अपना परचम लहराया है. वहीं पत्रकारों से वार्ता के दौरान सुनीता चौहान ने बताया कि वह अपना पूरा श्रेय ए-वन क्लासेस के अध्यापकों तथा अपने माता पिता को देना चाहती है. उनका सपना है कि आगे चलकर वह सिविल की परीक्षा टाप करे तथा पूरे क्षेत्र का सम्मान बढ़ाएं.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)