स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर परिवहन निगम चलायेगा बसें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • अगस्तक्रांति 9 अगस्त के मौके पर मुख्यमंत्री इन बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

बलिया. उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 100 दिवसीय कार्य योजना के अन्तर्गत निगम के बस बेड़े में शामिल होने वाली 150 बसों में से 75 बसों को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शामिल किया जाय.

उन्होंने कहा कि इन 75 बसों को राजधानी लखनऊ से प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान में इनसे संबंधित जनपदों को जोड़ा जाय। इन बसों को मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा 09 अगस्त, 2022 को अगस्त क्रांति के दिन हरी झण्डी दिखाकर रवाना किये जाने का प्रस्ताव है.

श्री सिंह ने कहा कि देश की आजादी में हमारे वीर सपूतों का अमूल्य योगदान रहा है. वर्तमान सरकार इनकी पहचान व योगदान को आमजन तक पहुँचाना चाहती है. इसी के दृष्टिगत परिवहन निगम इनके जन्मस्थलो/कर्मभूमि को परिवहन सुविधाओं से जोड़ने की कार्ययोजना तैयार कर रहा है. शीघ्र ही इस सुविधा का लाभ यात्रियों को मिलेगा.

 

राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि चौरी-चौरा, काकोरी इत्यादि स्थल स्वतंत्रता सेनानियों की यादे संजोये हुए है. उन्होंने कहा कि इसी प्रकार प्रदेश के 75 जनपदों में इनसे संबंधित स्थलों को चिन्हित करते हुए उन्हें राजधानी लखनऊ एवं अन्य महत्वपूर्ण जगहों से जोड़ा जायेगा.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)