स्मार्टफोन हाथ में आते ही खिले छात्र-छात्राओं के चेहरे

बलिया: प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना निशुल्क लैपटॉप स्मार्टफोन वितरण के अंतर्गत गुरुवार को जय मौनी बाबा देवा गिरधारी महाविद्यालय, रोहना रसड़ा में स्मार्टफोन का वितरण किया गया. मुख्य अतिथि एसडीएम सर्वेश यादव ने छात्र-छात्राओं को स्मार्टफोन देने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के मूल मंत्र भी दिए. एसडीएम श्री यादव ने सभी छात्र छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह स्मार्टफोन आपके शैक्षिक जीवन में काफी बदलाव ला सकता है. हर क्षेत्र की जानकारी के लिए आपके लिए यह सबसे बड़ा मददगार होगा.सरकार शिक्षा की बेहतरी और युवाओं के सफल भविष्य को लेकर प्रतिबद्ध है. सीओ रसड़ा शिवकुमार वैश्य ने सभी छात्र-छात्राओं से आवाह्न किया कि मोबाइल हमेशा सही जानकारी के लिए इस्तेमाल करें.

(रिपोर्ट- केके पाठक)

 

ट्रेक्टर ट्राली पर मारी टक्कर, दो की मौत

रसड़ा, बलिया. फेफना रसड़ा मार्ग के सेंट्रल बैंक चिलकहर के समीप मोटरसाइकिल सवारों ने ट्रेक्टर ट्राली में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. जिससे मौके पर ही 2 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. आसपास के लोगों ने उसे आनन-फानन में अस्पताल लाये जहां चिकित्सकों ने गंभीर अवस्था को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. वहां के भी चिकित्सकों ने उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया है. मौत की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

नाबालिग का अपहरण

रेवती. रेवती थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव से नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर कर अपहरण किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. रेवती पुलिस ने पीड़िता के मां की तहरीर पर सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अपह्रित  किशोरी की तालाश‌ में जुट गयी है. पीड़िता की मां द्वारा स्थानीय थाने में दी गई तहरीर के मुताबिक रकबा टोला थाना बैरिया निवासी नीरज वर्मा पुत्र लखन वर्मा का आवागमन पीड़िता के गांव में हमेशा होता रहा है. बीते 30 मई को उक्त युवक द्वारा मेरी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाया गया है.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

महावीरी झंडा जुलूस को लेकर प्रशासनिक अमला सख्त

सिकंदरपुर, बलिया. आगामी 1 जुलाई को सिकंदरपुर में निकलने वाले ऐतिहासिक महावीरी झंडा जुलूस को लेकर प्रशासनिक अमला सख्त नजर आ रहा है. गुरुवार को सांय जिलाधिकारी बलिया सौम्या अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक बलिया राजकरण नैयर ने सिकंदरपुर नगर के अतिसंवेदनशील मार्ग जहां से ऐतिहासिक महावीरी झंडा जुलूस निकलने वाला है का निरीक्षण किया. वही राम अखाड़ा लक्ष्मण अखाड़ा भरत अखाड़ा व शत्रुघ्न अखाड़ा के चौकों पर पहुंचकर खरीदारों से बातचीत किया तथा लोगों को जागरूक भी किया. वहीं वहां मौजूद दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत किया तथा सब से अपील किया कि वे मिलजुल कर भाईचारे के साथ त्यौहार मनाए. इस दौरान प्रमुख रुप से एसडीएम सिकन्दरपुर प्रसांत नायक, क्षेत्राधिकारी सिकंदरपुर भूषण वर्मा, प्रभारी निरीक्षक सिकंदरपुर पंकज सिंह, चौकी प्रभारी मुरारी मिश्र मौजूद रहे.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

थानाध्यक्ष ने बैंको का किया सघन निरीक्षण
हल्दी,बलिया. स्थानीय ढाले पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक,हल्दी व रुद्रपुर गायघाट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा सहित क्षेत्र के समस्त बैंकों का स्थानीय थाना अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बृहस्पतिवार के दिन सघन निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान बैंक में व आसपास बिना काम के घूम रहे लोगों को खदेड़ते हुए हिदायत दिया कि कोई भी बिना कार्य के बैंक के अंदर प्रवेश न करे. थानाध्यक्ष ने बैंक में मौजूद उपभोक्ताओं को सावधानी बरतने की जानकारी देते हुए कहा कि आप सब किसी भी अंजान व्यक्ति को अपने एटीएम का पिन नम्बर न बतायें और न ही किसी अंजान व्यक्ति से अपने पैसे निकलवाये तथा किसी भी व्यक्ति पर शक होने पर इसकी सूचना बैंक में उपस्थित बैंक कर्मचारियों ,गार्ड तथा पुलिस को दें. वहीं निरीक्षण के दौरान बैंक में ड्यूटी दे रहे गार्ड व पुलिस कर्मियों से सुरक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त की. दो व्यक्तियों को अनावश्यक रूप से बैंक में आने पर चेतावनी देते हुए छोड़ा गया. इस दौरान थानाध्यक्ष के साथ साथ कई पुलिस कर्मी मौजूद रहे.
(रिपोर्ट- आरके)