[बलिया जिले के संक्षिप्त समाचार]: फेसबुक पर नूपुर शर्मा के खिलाफ लिखना एक युवक को पड़ा महंगा, हुई गिरफ्तारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती. फेसबुक पर नूपुर शर्मा के विरूद्ध लिखना एक युवक को उस वक्त मंहगा पड़ गया. जब पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते तथा त्वरित कार्यवाही करते हुए उक्त युवक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज करते हुए सुसंगत धाराओं के तहत चालान न्यायालय कर दिया. कस्बा के वार्ड संख्या 10 निवासी याकूब अंसारी पुत्र अब्दुल रहमान ने शनिवार को अपने फेसबुक वॉल पर नूपुर शर्मा पर अभद्र और अशोभनीय टिप्पणी पोस्ट की थी. जिसे संज्ञान में लेते हुए कस्बा निवासी एक युवक ने जिले के विभिन्न अधिकारियों सहित मुख्यमंत्री को टैग कर उक्त मैसेज को अटैच करते हुए ट्वीट कर दिया. अपने ट्वीट में युवक ने ऐसे अशोभनीय टिप्पणी से क्षेत्र व इलाके का सद्भाव बिगड़ने की आशंका जाहिर की थी. ट्वीट के बाद हरकत में आई पुलिस ने बीती रात एसएचओ रामायण सिंह की तहरीर पर सम्बंधित के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए शनिवार की देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जिसे रविवार को सुसंगत धाराओं के तहत चालान न्यायालय कर दिया.

(रेवती संवाददाता पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’ की रिपोर्ट)

 

 

छात्राओं को स्मार्टफोन का वितरण

बांसडीह, बलिया. प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त एवं सक्षम बनाने हेतु प्रदेश सरकार द्वारा संचालित टैबलेट / स्मार्टफोन वितरण योजना के अंतर्गत स्थानीय कस्बा स्थित द्वारिका प्रसाद सिन्हा महिला पीजी कॉलेज, बांसडीह में स्मार्टफोन वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें महाविद्यालय की स्नातक स्तर की समस्त छात्राओं को बांसडीह विधायक केतकी सिंह के द्वारा स्मार्टफोन प्रदान किया गया व छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि मोबाइल का आप सभी सदुपयोग करे।दुरुपयोग नही करे. आज सरकार सभी पढ़ने वाली छात्राओं व छात्रों को टैब और मोबाईल दे रही हैं कि छात्र छात्राएं टेक्निकल पढ़ाई कर सके. इससे आप दुनिया से जुड़ सकती है. आज संचार के माध्यम से दुनिया कहा से कहा चली गई हैं. प्रत्येक व्यक्ति की जरूरत मोबाईल हो गया हैं. उक्त अवसर पर महाविद्यालय के प्रबंधक श्री अभिषेक आनन्द ने अपने संबोधन में प्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी परियोजना की सराहना की एवं छात्राओं को इंटरनेट के खतरों से आगाह करते हुए टैबलेट / स्मार्टफोन के रचनात्मक एवं शैक्षणिक उपयोग के बारे में जागरूक एवं प्रोत्साहित किया. छात्राएं स्मार्टफोन पाकर प्रसन्न दिखीं एवं प्रदेश सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करती हुई दिखीं. इस अवसर पर महाविद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्षा श्रीमती स्वाति सिन्हा , डॉ हरिमोहन सिंह , अभिनव पाठक , वेद प्रकाश सिंह , मनोज चतुर्वेदी , रितेश सिंह , विंध्याचल सोनी , गौरव तिवारी , हिमांशु श्रीवास्तव , शिवप्रकाश , निक्की सिंह, मधु सिंह , आकांक्षा शुक्ला आदि उपस्थित रहे. आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित प्राचार्य डॉ बदरे आलम ने किया एवं संचालन डॉ अमृत आनन्द ने किया.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)

 

 

बीजेपी नेता ने विधायक की कार्यशैली पर उठाये सवाल

बेल्थरारोड, बलिया. पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री व भाजपा के विधानसभा प्रत्याशी रहे छट्ठू राम ने रविवार को नगर के जिलापंचायत के डाक बंगले में आयोजित एक बैठक में पत्रकार वार्ता में कहा कि सुभासपा विधायक हंसू राम द्वारा क्षेत्र में विकास कार्य कराने की बात को हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता ने ऐसा विधायक चुन लिया है जो क्षेत्र के गांवों का नाम ही नहीं जानता है. वर्तमान विधायक भाजपा सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों को अपने द्वारा कराए जाने की बात कहकर फोटो खिंचवाकर अपनी पीठ थपथपा रहे है. उन्होंने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में सरकार द्वारा चहुमुंखी विकास कराया जा रहा है. क्षेत्र की जो भी सड़के बनी है या बन रही है उसके लिए पिछली भाजपा सरकार में 55.61 करोड़ धन स्वीकृत हुआ है. वर्तमान विधायक अपनी उपलब्धियां बताकर जनता को छल रहे है. सोनाडीह, तुर्की दौलतपुर, कसौंडर में विद्युत उपकेंद्र का निर्माण, सोनाडीह को पर्यटन केंद्र में विकसित करने के लिए. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के विस्तार का कार्य भी पिछली भाजपा सरकार में ही स्वीकृत हुआ है. ऐसे में वर्तमान विधानसभा का कथन सरासर झूठ है. जो भी क्षेत्र में विकास कार्य हो रहा है वह भाजपा सरकार के द्वारा कराया जा रहा है. सरकार लड़कियों के शादी अनुदान के साथ साथ गरीब लड़कियों की शादी भी करा रही है. इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष सतीश गुप्ता, प्रमोद सिंह, रणजीत कुशवाहा, कैप्टन गुलाबचंद मौर्य, देवेन्द्र गुप्ता, नमोद तिवारी, रामकैलाश चौहान, उमेश आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.

(बेल्थरारोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

 

 

हल्दी पुलिस ने किया फ्लैग मार्च


हल्दी,बलिया. देश व प्रदेश में चल रहे दंगे को देखते हुए हल्दी पुलिस द्वारा रविवार की शाम सेक्टर मजिस्ट्रेट खण्ड विकास अधिकारी बेलहरी दिनेश राम के नेतृत्व में हल्दी बाजार सहित अन्य स्थानों पर फ्लैग मार्च किया गया. पुलिस द्वारा लोगो को आपसी सौहार्द व शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गयी.इस मौके पर हल्दी थाना के उपनिरीक्षक शिवमूर्ति तिवारी,उपनिरीक्षक राधेश्याम सरोज सहित थाने के महिला व पुरुष कांस्टेबल शामिल रहे.

(हल्दी संवाददाता आरके की रिपोर्ट)

 

 

 

एडिशनल एसपी ने धर्मगुरूओं के साथ की बैठक

सिकंदरपुर, बलिया. नगर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अगले माह एक जुलाई को निकलने वाले ऐतिहासिक महावीरी झंडा के जुलूस को निर्बाध सम्पन्न कराने हेतु पुलिस प्रशासन ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. जुलूस को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु प्रशासन के साथ सहयोग करने की नगरवासियों को सलाह देने के साथ ही बैठकों का दौर जारी है.
इसी क्रम में रविवार को भी एडिशनल एस पी दुर्गा प्रसाद तिवारी ने स्थानीय थाने के प्रांगण में नगर के धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर जुलूस से सम्बन्धित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया. बैठक में धर्म गुरुओं के साथ ही पीस कमेटी के सदस्य,राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रतिष्ठित नागरिकों ने भाग लिया.
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में ए एस पी ने महावीरी झंडा के जुलूस के अवसर पर धार्मिक व ऐतिहासिक नगरी सिकंदरपुर सदियों से चली आ रही गंगा जमनी तहजीब को बनाये रखने का बल दिया.
कहा कि जुलूस के दौरान अराजकता पैदा करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. महावीरी कमेटियों के पदाधिकारियों को सलाह दी कि वे निष्ठापूर्वक अपनी जिम्मेदारियों का निर्वह करेंगे. वे अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकते और अराजकता पैदा होने पर उनकी भी जवाबदेही होगी. सलाह दी कि वे अपनी कमेटी के लोगों पर पूर्ण नियंत्रण रखेंगे. कहा कि जुलूस के दौरान डी जे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.
क्षेत्राधिकारी भूषण कुमार वर्मा ,थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह,चौकी प्रभारी मुरारी मिश्र, संजय जयसवाल, मंडल के जिलाध्यक्ष प्रयाग चौहान,महेन्द्र दस,बबलू मास्टर,लालबचन शर्मा,डब्लू खरवार,राकेश सिंह,राकेश यादव, इमाम अख्तर,शेख अलीमुद्दीन,कारी फिरोज,हाफिज इलियास,हामीदुल कादरी,शुएब अंसारी,इश्तियाक खा. नियमुल हक खान,संजय जायसवाल,जावेद अंसारी,घनश्याम मोदनवाल,नाहिद हुसैन,बबलू मास्टर,इश्तियाक खान,हाफिज इलियास,लड्डन अंसारी,हाफिज हामिद,कन्हिया पासवान,मुमताज अहमद,नादिर अली,मौलाना रहमत,मुफ़्ती अलाउद्दीन,मौलाना सनाउल्लाह,मौलाना मुजम्मिल,हाफिज खालिद,शब्बू अहमद,मंजिल खान आदि लोग मौजूद रहे.

(सिकंदरपुर संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)