पीजी कॉलेज दुबे छपरा में छात्र संघ चुनाव अगले आदेश तक स्थगित, आक्रोशित छात्रों ने महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

बैरिया, बलिया. पीजी कॉलेज दुबे छपरा में सोमवार को पर्चा दाखिला करने आए प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को उस समय निराशा हाथ लगी जब विद्यालय प्रशासन ने उनसे कहा कि अपरिहार्य कारणों से छात्र संघ का चुनाव अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

 

इस सूचना से छात्रों का आक्रोश भड़क उठा और वह महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे तथा प्राचार्य डॉक्टर गौरी शंकर द्विवेदी से सवाल करने ऐसा ही था तो हम कल ही सूचना क्यों नहीं दी गई. छात्र नेताओं का आरोप था कि कल रविवार को हम लोगों को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, कला संकाय मंत्री आदि पदों के लिए महाविद्यालय के निर्धारित काउंटर से फॉर्म दिया गया, उसका शुल्क जमा कराया गया, तथा हमें मतदाता सूची भी प्रदान की गई. आज हम अपने समर्थक छात्र साथियों के साथ जब नामांकन कराने आए तो चुनाव स्थगित कर दिया गया. आक्रोशित छात्रों का रुख देख प्राचार्य ने एसडीएम बैरिया को सूचना दी.

मौके पर पहुंचे एसडीएम का बैरिया अभय सिंह, क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक मिश्र, थानाध्यक्ष दोकटी दिनेश पाठक, थानाध्यक्ष रेवती रामायण सिंह आदि ने महाविद्यालय के कैंपस से छात्रों को बाहर निकलवा दिया. बाहर निकल कर छात्रों ने एनएच31 पर चक्का जाम कर दिया और तत्काल छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य व महाविद्यालय प्रशासन चुनाव अधिकारी से स्थिति समझने के बाद एसडीएम अभय सिंह सड़क पर चक्का जाम किए छात्रों के बीच वार्ता के लिए पहुंचे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

वार्ता के दौरान छात्रों ने आरोप लगाया कि बलिया में भाजपा के मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के लिए सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था हो जा रही है बस छात्रसंघ चुनाव संपन्न कराने के लिए व्यवस्था नहीं है. यह जिला प्रशासन द्वारा छात्रों के साथ बर्बरता पूर्ण अन्याय हैं ऐन समय पर हमें पर्चा दाखिला से रोका जा रहा है. एसबीएम अभय कुमार सिंह ने छात्रों से आश्वासन दिया कि आज शाम को बलिया में छात्र संघ चुनाव के लिए ही प्रशासनिक बैठक हो रही है. उस मीटिंग में मैं आपका प्रतिनिधि बंद करके जा रहा हूं, वहां सारी बातें बताऊंगा और मेरा पुरजोर प्रयास रहेगा कि जल्द से जल्द हमारे तहसील क्षेत्र के पीजी कॉलेज दुबे छपरा हुआ पीजी कॉलेज सुदिष्ट पुरी में छात्र संघ के चुनाव के लिए तिथि शीघ्रता शीघ्र घोषित कर दिया जाए. मैं अपने क्षेत्र में छात्र संघ चुनाव कराने में सक्षम हूं. एसडीएम ने छात्रों के इस शंका का भी समाधान किया कि अगर विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाती है तो भी आप का चुनाव प्रभावित नहीं होगा. आप का चुनाव लिंगदोह कमेटी के पैरामीटर पर संपन्न कराया जाता है. एसडीएम के आश्वासन पर लगभग आधा घंटा चक्का जाम के बाद छात्रों ने अपना सड़क पर का धरना समाप्त कर दिया कर दिया। इस मौके पर ओम प्रकाश उर्फ लालू यादव, सोनू गुप्ता, सीताराम तिवारी, वरुण मिश्र, सोनू कुमार, प्रकाश पासवान, अभिराज गुप्ता, राधेश्याम कुशवाहा, आनंद यादव, रोहित गुप्ता, सर्वजीत कन्नौजिया आदि सैकड़ों छात्र एवं छात्र संघ के पदाधिकारी तथा छात्र नेता रहे.

 

(बैरिया संवाददाता वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)