जिलाधिकारी ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में की बैठक

बलिया. जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अदिति सिंह ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सम्बंध में समस्त उपजिलाधिकारियों के साथ विकास भवन में बैठक की. उन्होंने चुनाव की तैयारियों के संबंध में विधानसभा क्षेत्रवार हो रही गतिविधियों के सम्बंध में जानकारी ली. शुद्ध निर्वाचक नामावली तैयार हो, इसके लिए चल रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम को बेहतर तरीके से क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए. जेंडर रेशियो बढाने पर विशेष बल दिया.

जिलाधिकारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में शांति व्यवस्था पर विशेष ध्यान सबका रहेगा. मीडिया के माध्यम से किसी प्रकार की अफवाह ना फैले, इस पर भी नजर रखने के निर्देश दिए. उन्होंने ईवीएम मशीनों की रख-रखाव और उससे संबंधित अधिकारियों की ट्रेनिंग के संबंध में जानकारी ली. बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा एसडीएम सदर जुनैद अहमद, एसडीएम बांसडीह सीमा पांडेय, एसडीएम रसड़ा दीपशिखा सिंह, एसडीएम बेल्थरा राजेश कुमार, एसडीएम सिकन्दरपुर प्रशांत नायक, एसडीएम बैरिया अभय सिंह आदि थे.

 

 

 

राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में बैठक

बलिया. उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार एवं माननीय जनपद न्यायाधीश अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेशानुसार दिनांक 11 दिसंबर 2021 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाए जाने हेतु आज दिनांक 24 नवम्बर 2021 को समस्त बैंक प्रबंधकगण की एक आवश्यक बैठक आहूत की गई, जिसमें प्रभारी सचिव/ सिविल जज (सीनियर डिविजन ) श्री सर्वेश कुमार मिश्र द्वारा समस्त प्रबंधकगण को निर्देशित किया गया कि वे आगामी राष्ट्रीय लोक अदालत में एनपीए अकाउंट से संबंधित अधिक से अधिक वादों को लगाकर, उसका निस्तारण कराना सुनिश्चित करेंगें, जिससे राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाया जा सके.

 

 

मतदान से संबंधित संगोष्ठी और रैली

बलिया. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत यूपीयस भीमाहर नवानगर में मतदाता संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस संगोष्ठी में गांव के लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. लोगों ने मतदान से संबंधित अपने विचार साझा कीजिए और संकल्प लिया कि वे आने वाले विधानसभा चुनाव में निष्पक्ष होकर मतदान करेंगे और जाति धर्म तथा भेदभाव से रहित होकर मतदान में हिस्सेदारी करेंगे.

 

इस संगोष्ठी में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया महिलाओं ने कहा कि उन्हें भी मतदान में आगे बढ़कर हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि मतदान के द्वारा ही उनको लोकतंत्र में हिस्सेदारी मिलेगी जिससे उनके विकास के दरवाजे खुलेंगे.

इसी क्रम में प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकमंदा शिक्षा क्षेत्र नगरा में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. इस रैली में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. यह रैली विद्यालय से होते हुए गांव में गई और लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया. इस रैली में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बच्चों को संकल्प दिलाया कि बड़े होकर वे सभी एक जागरूक मतदाता बनेंगे. इस रैली में बीएलओ के अतिरिक्त स्कूल के शिक्षकगण तथा कर्मचारीगण उपस्थित थे.

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

 

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.