फेफना में 500 एलपीएम क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया: राज्य आपदा मोचक सांसद निधि से सीएचसी फेफना में स्थापित ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का उद्घाटन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी व सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने रविवार को किया. इस ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता 500 एलपीएम है.

सांसद मस्त ने कहा कि इस प्लांट का उपयोग कोविड जैसी महामारी के अलावा अन्य बीमारियों के लिए भी किया जा सकेगा. अब कई ऑक्सीजन प्लांट के शुरू हो जाने से जनपद में भी सभी बीमारियों का इलाज संभव है. अब किसी को बनारस या पटना जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. उन्होंने आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक अस्पतालों को भी ठीक से काम करने के लिए कहा. मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि इस प्लांट के बगल में 100 बेड का अस्पताल बन रहा है, जिसके लिए केंद्र सरकार से स्वीकृति मिल चुकी है. वह अस्पताल पूरी तरह वातानुकूलित होगा. इस अवसर पर सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़ सहित क्षेत्रीय लोग मौजूद थे.

 

 

फेफना में 7 दिसम्बर को होगा 551 जोड़ों का विवाह

बलिया: राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी ने पीडब्ल्यूडी डाकबंगले में अधिकारियों की बैठक की. उन्होंने बताया कि फेफना में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 551 जोड़ों का विवाह होगा. इस विवाह में उन जोड़ों को शामिल किया जाएगा जिनमें लड़की की उम्र 18 वर्ष से अधिक और लड़के की उम्र 21 वर्ष से अधिक हो. इस वैवाहिक समारोह में हर जाति धर्म के लोगों का विवाह होगा. इसके अतिरिक्त अन्य विधानसभा क्षेत्रों के वैवाहिक जोड़े इस समारोह में हिस्सा ले सकते हैं.

उन्होंने कहा सामूहिक विवाह योजना एक धर्मिक कार्य है, लिहाजा इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए. इस योजना के अंतर्गत होने वाले रजिस्ट्रेशन की जानकारी ब्लॉक में संबंधित अधिकारी से की जा सकती है. मंत्री ने कहा कि इस वैवाहिक कार्यक्रम का उद्देश्य गरीब लड़कियों की शादी गरिमा पूर्ण ढंग से करना है. इस वैवाहिक कार्यक्रम में लगभग पचास हजार लोग शामिल होंगे. यह धार्मिक कार्यक्रम के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी है, लिहाजा सभी एनजीओ और सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी सहयोग अपेक्षित है.

यह वैवाहिक कार्यक्रम 7 दिसंबर को होगा. इस वैवाहिक समारोह में हर जोड़ी की शादी उसके रीति रिवाज के अनुसार कराई जाएगी, चाहे वह किसी भी जाति धर्म का हो. इस वैवाहिक कार्यक्रम में उन्हीं लोगों को पात्र माना जाएगा जिसमे लड़की की उम्र 18 वर्ष से अधिक और लड़कों की 21 वर्ष से अधिक हो साथ ही जिनकी वार्षिक आय दो लाख रुपये से कम कम हो.

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)