सामाजिक परिवर्तन यात्रा रथ लेकर बलिया पहुंचे शिवपाल यादव, बांसडीह में विशाल जन सभा को किया संबोधित

सहतवार. बद्री सिंह चौराहे पर सामाजिक परिवर्तन यात्रा रथ लेकर पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने चैनराम बाबा को नमन करते हुए विशाल जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बागी बलिया की पावन सरजमीं से मेरा पुराना नाता है. मैं हमेशा इस मिट्टी को नमन करने आता हूं. कहा कि सन् 1942 में ही बलिया आजाद हो गया था. बागी बलिया में जो शक्ति है,वह अतुलनीय है. कहा कि सत्ता परिवर्तन बहुत जरूरी है.भाजपा के कुशासन से जनता त्रस्त हो चुकी है. कहा कि इस यात्रा का समापन 30 नवंबर को अयोध्या में रामलला के दर्शन कर करेंगे. प्रसपा प्रमुख ने कहा कि महंगाई चरम पर है तथा कानून व्यवस्था ध्वस्त है. कहा कि किसान परेशान हैं. युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं. सरकार से जुड़े कुछ उद्योग घराने ही पनप रहे है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का श्रेय भाजपा ले रही है, लेकिन पहले की सरकार के समय में ही 60 फीसद जमीन इसके निर्माण के लिए ले ली गई थी. कोरोना में जहां बेड व आक्सीजन नहीं थे, वहीं अब डेंगू से भी सरकार लड़ नहीं पा रही. उन्होंने सरकार में आने पर हर परिवार में एक बेटे व बेटी को सरकारी नौकरी देने की बात कही. बोले, जिस परिवार को नौकरी न दे सके तो उसे पांच लाख रुपये बजट से दिए जाए. कहा कि इस यात्रा का समापन 30 नवंबर को अयोध्या में रामलला के दर्शन कर करेंगे. पूर्व मंत्री शादाब फातिमा ने कहा कि प्रसपा प्रमुख के पास ही सत्ता की चाभी है. प्रसपा के राष्ट्रीय महासचिव वीरपाल सिंह यादव,आदित्य यादव,दीपक मिश्रा नेे सभा को संबोधित किया।नगर पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह नेे आगन्तुुुकों के प्रति आभार व्यक्त किया.

वजन के बराबर सिक्के से तौल किया

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव को बांसडीह विधानसभा के कार्यकर्ताओं द्वारा उनके वजन के बराबर सिक्के से तौल किया गया. अपने स्वागत से अभिभूत प्रसपा प्रमुख ने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आप सभी कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ है. आने वाले 2022 विधानसभा चुनाव आपके ही दम पर लड़ा जाएगा. उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि सत्ता की चाभी आपके प्रसपा के हाथ में है.

 

सिकंदरपुर. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दिग्गज पार्टियों के साथ-साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी पूरे रौ में नजर आ रही है. राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा शुक्रवार की देर शाम करीब साढ़े छः बजे शाम को सिकन्दरपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश किया. जहां मनियर मार्ग पर स्थित स्वर्गीय भुनेश्वरी राय पब्लिक स्कूल में आयोजित एक स्वागत समारोह कार्यक्रम में पहले से मौजूद सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लादकर भव्य स्वागत किया. यात्रा के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा समेत अन्य पार्टियों के खिलाफ तंज कसते हुए प्रसपा की सरकार बनाने की अपील की. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की परिवर्तन यात्रा करीब तीन घंटे देरी से पहुंचने पर यात्रा का इंतजार कर रहे कार्यकर्ताओं ने यात्रा का स्वागत किया. यात्रा के अगुवा शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वर्तमान में महंगाई से हर व्यक्ति की कमर टूट चुकी है. वर्तमान सरकार में पेट्रो पदार्थों के दाम आसमान छू रहे है जो प्रदेश सरकार की नाकामी को बयां कर रहे हैं.

 

सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा बेल्थरारोड, बांसडीह होते हुए देर रात सहतवार पहुंची

बांसडीह. साल 2022 विधानसभा चुनाव होने में अब कुछ ही माह शेष बचे हैं. वहीं प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों की चुनावी कसरत भी शुरू हो गई है. उसी परिप्रेक्ष्य में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यह अपनी सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा को शुक्रवार को बिल्थरारोड , बांसडीह होते हुए देर रात सहतवार पहुंचे. रात्रि विश्राम के बाद बांसडीह चौराह पर आकर रथ पर सवार हो कर शिवपाल ने जनसभा किया. सभा के दौरान कहा कि गठबंधन किसी से हो बांसडीह के प्रत्याशी नीरज सिंह ( गुड्डू ) ही होंगे. प्रदेश में सियासत पारा दिनों दिन चढ़ता ही जा रहा है. कभी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे शिवपाल सिंह यादव अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की प्रचार में लगे हैं. शिवपाल सिंह यादव ने एक बड़ा बयान देते हुए शनिवार को सहतवार में कहा कि वैसे तो हमारे जिले लगभग पूरे हो गए हैं।कुछ जिले बचे हैं. व्यस्तता के चलते सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा दिसंबर के महीने में पोसपोंड की है. दिसंबर में ही फिर से पूरा करेंगे.और दिसंबर में 75 जिला पूरा करते हुए अयोध्या में भगवान राम दर्शन करके यात्रा पूरी होगी. ऐसे में कहीं न कहीं सपा के रथ यात्रा पर शामिल होने का संकेत कहा जा सकता है. हालांकि गठबंधन पर उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन हमारी प्राथमिकता है. बीजेपी को रोकने के लिए पूरा त्याग करने को तैयार हैं. टिकट को लेकर अखिलेश से बातचीत को लेकर कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिताऊ प्रत्याशी को टिकट मिलना चाहिए. उनका सम्मान होना चाहिए.

उनकी सरकार बनी तो हर घर के एक बेटा तथा एक बेटी यानि दो की नौकरी होनी चाहिए. सरकार बनी तो सस्ती बिजली,24 घंटे बिजली,और 300 यूनिट बिजली फ्री होगी. शिवपाल सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश में शराब और नशाखोरी बैन होनी चाहिए. इतना ही नही शिवपाल ने कहा यदि नौकरी देने के बाद बेरोजगार बचेंगे तो पूंजीपतियों से पैसा वसूली कर पांच लाख प्रति बेरोजगार को दिया जायेगा ताकि वो अपना रोजगार कर सके.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव नीरज सिंह ( गुड्डू ) के सहतवार स्थित आवास पर शनिवार को सहतवार नगर पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह द्वारा राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को पार्टी फंड के लिए एक लाख ग्यारह हजार का चेक थमाया गया. जहां शिवपाल यादव ने थैंक यू सरिता सिंह कहा.

(सहतवार से पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’, सिकंदरपुर से संतोष शर्मा और बांसडीह से रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.