निजी क्लीनिक में जन्म के बाद नवजात की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड,बलिया. स्थानीय नगर पंचायत त्रिमोहानी पर जनता नर्सिंग होम में बुधवार की शाम एक गर्भवती के प्रसव के दौरान नवजात की मौत का मामला सामने आया है। उधर महिला की हालत भी गंभीर बताई गई है। इस संबंध में महिला के पति ने उभांव पुलिस को तहरीर सौंप कर नर्सिंग होम के चिकित्सक पर लापरवाही के चलते बच्चे की मौत का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

उभांव थानाक्षेत्र के साहुनपुर निवासी संजय यादव के अनुसार उसने अपनी पत्नी सुमन देवी को प्रसव के लिए मंगलवार की दोपहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर में भर्ती कराया। बुधवार की सुबह महिला की तबीयत बिगड़ने पर उसे रेफर कर दिया। आरोप के मुताबिक इसी दौरान फरसाटार में कार्यरत एक आशा बहू ने उन्हें सुरक्षित तरीके से प्रसव का प्रलोभन देकर उन्हें नगर स्थित जनता नर्सिंग होम में भर्ती कराया।

शाम को महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया परन्तु कुछ देर के बाद ही उसने दम तोड़ दिया। तहरीर में आरोप है कि लापरवाही के चलते चिकित्सक ने बच्चे को मार डाला। जबकि महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। इस संबंध में महिला के पति ने उभांव पुलिस को तहरीर सौंप चिकित्सक के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की।

उभांव थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह ने बताया है कि मामले की छानबीन की जा रही है। मृत शिशु का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। समाचार लिखे जाने तक उभांव एसएचओ द्वारा आरोपी चिकित्सक द्वय डा0 एस पी भारद्वाज व डा0 रीमा भारद्वाज से सीयर पुलिस चौकी में पूछताछ जारी थी।
(बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)