बलिया नगर में दो स्थानों पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

बलिया. नर सेवा नारायण सेवा के ध्येय वाक्य को चरितार्थ करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, सेवा विभाग बलिया के तत्वावधान में बलिया नगर में दो स्थानों पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया.

 

रेलवे स्टेशन के उत्तर के क्षेत्रों के लिए निधरिया ग्राम स्थित शिव पंच मन्दिर के प्रांगण में तथा रेलवे स्टेशन के दक्षिण के क्षेत्रों के लिए नागाजी मठ सरस्वती शिशु मंदिर, भृगु आश्रम में शिविर लगा. जहां बलिया जिले के प्रतिष्ठित चिकित्सकों द्वारा लोगों का परीक्षण किया गया.

भारत माता, परम पूज्य डॉ केशवराव बलिराम हेडगेवार व श्रीगुरुजी माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ शिविर का शुभारंभ हुआ. निधरिया में बलिया विभाग के विभाग बौद्धिक शिक्षण प्रमुख जितेंद्र मिश्र ने तथा भृगु आश्रम स्थित सरस्वती शिशु मंदिर पर सह विभाग कार्यवाह संजय शुक्ल ने दीप प्रज्ज्वलित कर स्वस्थ जीवन शैली व स्वास्थ्य के बारे में व सेवा विभाग व सेवाकार्यों के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि जीवन के इस आपाधापी में, आधुनिकता की दौड़ में व्यक्ति इतना व्यस्त हो गया है कि वह अपने खानपान व स्वास्थ्य के बारे में ध्यान नहीं दे पाता. फलस्वरूप विभिन्न प्रकार की बीमारियों से ग्रसित होकर दुखी होता है. ऐसे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग व सेवा भारती द्वारा समय समय पर निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाता है. सेवा विभाग व सेवा भारती द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्वास्थ्य शिविर
 निःशुल्क  स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

 

निधरिया स्थिति शिविर में बलिया जिले के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ राजेश गर्ग ने बताया कि इस बार  स्वस्तिका पाण्डेय, डॉ अमित कुमार, आंख के डॉक्टर रणधीर सिंह, आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ रणजीत तथा भृगुआश्रम स्थित विद्यालय पर डॉ . पी.के.सिंह, डॉ. ए. के.स्वर्णकार, डॉ. शालिनी राय आदि चिकित्सकों ने लोगों के रोगों का निदान किया. शिविर में सैकड़ों लोगों को चिकित्सकीय परामर्श के साथ उनका बीएमआइ जांच, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर व आंखों की जांच भी किया गया और रोगानुसार दवा का निःशुल्क वितरण किया गया.

इस अवसर पर जिला कार्यवाह हरनाम सिंह, जिला सेवा प्रमुख डॉ.सन्तोष तिवारी, जिला शारीरिक शिक्षण प्रमुख सत्यव्रत, सेवा भारती के प्रांत उपाध्यक्ष डॉ.रामकृष्ण उपाध्याय, सेवा भारती के जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह, बजरंग प्रताप,पँचनन्द सिंह, सन्तोष , संजय वर्मा,राजेश गुप्ता महाजन, प्रचार विभाग के साथ अन्य स्वयंसेवक उपस्थित थे.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)