संजय निषाद ने कहा-अतिपिछड़ों को दूसरे दलों ने ठगा, भाजपा ने लाभान्वित किया

बांसडीह,बलिया. निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा संजय निषाद ने कहा कि उनकी पार्टी वर्षो से अपने अधिकार से वंचित निषाद, बिन्द, कश्यप आदि अति पिछड़ी जातियों को सामाजिक सुरक्षा, न्याय, आरक्षण, व शिक्षा का अधिकार दिलायेगीं। वे शनिवार को क्षेत्र के नारायनपुर गांव में निषाद पार्टी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहें थे।


निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने कहा की पिछले 70 वर्षो से समाज के लोगों का सपा, बसपा व कांग्रेस पार्टी के लोगों ने केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया हैं। निषाद समाज के आरक्षण, शिक्षा व उनके उत्थान व विकास के लिए कुछ नहीं किया। सपा, बसपा व अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता हमेशा निषाद समाज के लोगों का सता में रहते हुए उत्पीड़न व ठगने का काम कियें हैं।


उन्होंने केन्द्र व प्रदेश सरकार की सराहना करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार ने आवास, शौचालय के साथ ही अन्य योजनाओं से निषाद समाज के लागों को लाभान्वित किया हैं। उन्होनें कहा की आगामी चुनाव में निषाद पार्टी के सहयोग से भाजपा की सरकार बनने पर आरक्षण, शिक्षा, महिला अधिकार आदि से अति पिछड़ी जातियों को लाभ दिलाया जायेगा।


निषाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र निषाद ने कहा की शिक्षा जीवन का अमूल्य धरोहर हैं समाज के सभी बच्चों व युवाओं को मनोयोग से अपने व परिवार के विकास के लिए शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास करना चाहिए। सम्मेलन में पार्टी के नेता संजय सिंह व जिलाध्यक्ष राधेश्याम निषाद ने अतिथियों को 51 किलो की माला व समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


इस मौके पर देवेन्द्र निषाद, बाबू राम निषाद, कमलदेव निषाद, रामनरेश, आदि थे। अंत मे समाजसेवी व पूर्व प्रत्याशी संजय सिंह ने आये हुए आगन्तुको का आभार जताया।


(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)