सीमा पांडेय ने संभाला बांसडीह के एसडीएम का प्रभार, अब तहसील की प्रशासनिक और पुलिस व्यवस्था दोनों ही महिलाओं के हाथ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह,बलिया.  2022 विधानसभा की तैयारी में सभी राजनीतिक दल जुट चुके हैं। ऐसे में राजनीति का गढ़ कहा जाने वाले बलिया में जिला प्रशासन भी पूरी तरह से चौकन्ना है। शायद इसी के मद्देनजर अधिकारियों की तैनाती होने लगी है। पूर्व एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य के तबादले के बाद बांसडीह तहसील की SDM का चार्ज सीमा पांडेय ने गुरुवार को संभाल लिया. बताते चलें कि बांसडीह में सर्किल ऑफिसर के रूप में प्रीति त्रिपाठी हैं। तहसील में प्रमुख पदों पर दो महिला अधिकारियों के होने से अब लोगों को प्रशासनिक और कानून-व्यवस्था को लेकर उम्मीदें बढ़ गई हैं।

बांसडीह तहसील की चर्चा प्रदेश स्तर पर रहती है. वजह बांसडीह विधानसभा क्षेत्र से विधायक व प्रदेश सरकार के नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी हैं। तहसील क्षेत्र अपने आप में शांत प्रिय है फिर भी अधिकारियों की तैनाती जिला प्रशासन द्वारा बड़े ही सूझबूझ के साथ की जाती रही है।

महिला अधिकारी की बात करें तो बांसडीह एसडीएम पद पर सीमा पांडेय दूसरी अधिकारी है। लोगों के बीच चर्चा है कि सीमा पांडेय भी तेज महिला अधिकारी हैं. 2016 बैच की पीसीएस ऑफिसर सीमा पांडेय राय बरेली और लखनऊ में उपजिलाधिकारी रह चुकी हैं। बलिया शहर में भी कार्यकाल सराहनीय रहा. गुरुवार को उन्हें बांसडीह का चार्ज मिल गया।

 

” CO प्रीति त्रिपाठी ने आते ही जो कहा था उसे कर दिखाया “

बांसडीह सर्किल ऑफिसर (CO) के पद पर आते ही प्रीति त्रिपाठी ने कहा था कि क्षेत्र में अराजक तत्वों पर पुलिस का विशेष ध्यान रहेगा. किसानों के खेत में लगे पंपिंग सेट खोलने वाले, वाहन चोरों को चिन्हित करने , गलत काम करने वालों को हिदायत दी गई। वहीं कोतवाल श्रीधर पांडेय उक्त बातों को ध्यान में रखते हुए चौकन्ना हैं जिससे इलाका में शांति कायम है।

” महिला नायब तहसीलदार ने भी खूब ली है वाह वाही “

बांसडीह तहसील में पहली पोस्टिंग पाने वाली नायब तहसीलदार अंजू यादव की चर्चा भी क्षेत्र में कम नही है।अंजू यादव ने जैसे ही चार्ज लिया था समस्याओं का अंबार था। लेकिन गांवों में पहुंचकर वर्षों पुराने मामलों का समाधान अंजू यादव ने कराया। जिसकी आज हर तरफ वाह वाही हो रही है। महिला अधिकारियों के बांसडीह में आने पर क्षेत्र के लोग काफी खुश हैं।

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)