बलिया में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का जश्न,जगह-जगह जुलूस निकाले गए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती में निकला विशाल जुलूस

रेवती,बलिया. ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का त्योहार मुसलमान भाइयों ने पूरे उत्साह से मनाया. मंगलवार को ईदेमिलादुन्नवी पैगामे मोहम्मदी जुलूस बड़ी मस्जिद प्रांगण से निकला गया जो अपने निर्धारित मार्ग ताजिया चौक पर पहुंचा तथा वहां से गुदरी बाजार,बड़ी बाजार तिमुहानी,थाना होते हुए बस स्टैंड पहुंचा. गोलम्बर का चक्कर लगाते हुए बड़ी बाजार,बीज गोदाम,उत्तर टोला दुर्गा मन्दिर ,पुल,डाकघर होते हुए पुनः बड़ी मस्जिद पर जाकर समाप्त हुआ.

इस बीच नगर बाजार स्थित बीजगोदाम तिमुहानी पर तकरीर के दौरान बड़ी मस्जिद के पेशे इमाम हफिज मोहम्मद अलाऊदीन एवं हाफिज शाहिद ने जुलुस में शामिल युवाओं एवं मदरसे के छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हजरत मोहम्मद साहब ने पूरी दुनिया के लिए पैगामे मोहब्बत का संदेश दिया था.

जुलुस में भाजपा नेता तथा नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय शंकर पांडेय’कनक’,सपा नेता बिहारी पाण्डेय,राणा योगेन्द्र विक्रम सिंह”माण्डलू”,जुलुस कमेटी के सदर कलाम खां,मौलाना शाहिद रजा अस्लमी,मौलाना जियानूरी,मौलाना तौफीक,सभासद शम्भूकांत तिवारी,अमित पाण्डेय’पप्पू’,हैप्पी पाण्डेय,राजेश गुप्ता,प्रमोद उपाध्याय,मो.अनवर,मो.सद्दाम,सोनू मियां,मुनमुन पाण्डेय,श्रीप्रकाश साहनी,गोलू पटेल आदि रहे.जुलुस को सकुशल सम्पन्न कराने में प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह,एसआई अजय यादव,अशोक पाण्डेय,भोला राम यादव,राम नक्षत्र यादव मय हमराह लगे रहे.

(रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट)

 

बारावफात पर सिकंदरपुर में भव्य सजावट और रोशनी की गई

 

सिकन्दरपुर,बलिया. बारावफात का त्योहार मंगलवार को सिकंदरपुर नगर तथा आसपास के क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर मुस्लिम भाईयों ने सुबह अपने घर पर विशेष पकवान का फातिहा कराई व शाम को अपने मकान पर रोशनी की.

नगर में जगह जगह खूबसूरत सजावटें करने के साथ ही एक बड़ा जुलूस निकाला गया, जिसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया.

नगर के मोहल्ला डोमनपुरा स्थित मदरसा दारुलउलूम सरकार आसी के सहन से पुलिस बल की मौजूदगी में निकला जुलूस परम्परागत मार्गों पर भ्रमण के बाद हजरत हाशिम शाह चहारजरब दाता साहब के मज़ार प्रांगण में पहुंच कर जलसा के रूप में बदल गया.

जलसा को  सम्बोधित करते हुए डॉ सैय्यद सिराजुद्दीन अज्मली व अन्य उलेमाओं ने हजरत मोहम्मद साहब की सीरत और इस्लाम की बारीकियों के बारे में चर्चा की. साथ ही इस्लाम के उसूलों पर चलने की मुसलमानों को सलाह दिया. इस अवसर पर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन की तरफ से पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती के साथ ही  थाना प्रभारी सुभाष चन्द यादव, चौकी प्रभारी कृष्ण मुरारी मिश्र जुलूस के साथ शुरू से अन्त तक लगे रहे जबकि नगरपंचायत प्रशासन की तरफ से नगर में पर्याप्त सफाई के साथ ही जुलूस के गुजरने के मार्गों पर चूना का छिड़काव कराया गया था.

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

 

बेल्थरारोड शायर अरशद हिंदुस्तानी ने दिया शांति का संदेश

 

बेल्थरारोड,बलिया. बारावफात पर बेल्थरा रोड नगर में मंगलवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकाला. बेल्थरा रोड नगर के नुरुल इस्लाम मदरसा से जुलूस निकलकर बेल्थरारोड नगर के जामा मस्जिद, रेलवे चौराहा, माल गोदाम रोड, सोनाडीह बाई पास मार्ग, चरण सिंह तिराहा, पुलिस चौकी मार्ग होते हुए रामलीला मैदान में पहुंची, जहां हजरत मोहम्मद साहब के पैगाम पर विस्तार से तकरीर की गई. दुआखानी के बाद जुलूस का समापन हुआ.

इस मौके पर शायर अरशद हिंदुस्तानी ने हजरत मोहम्मद साहब के पैगाम का जिक्र करते हुए गुजारिश किया कि आज के दिन बिना जाति धर्म को लेकर सभी से एक दूसरे से मोहब्बत से मिलने व जुलने का काम करें, पड़ोसियों से दोस्ती का हाथ बढ़ाये व गरीबों को मदद कर भूखों को खाना खिलायें और अपनी दुआखानी में अल्लाह ताला से देश की अमन चैन व तरक्की के लिए दुआ करें.

इस जुलूस में सोएब अहमद शिब्बू, कारी इम्तियाज, इमाम हाफिज सेराज, मुतवल्ली हसन सिवानी, राशिद कमाल पाशा, गुड्डन खान, अहमद रजा, हामिद हाफिज, नदीम हाफिज, मौलाना बदरुद्दीन, शकील अहमद, शमीम अहमद, यूसुफ, राजिकमाल पाशा, आतिफ, खालिद बलियावी आदि शामिल रहे

(बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

 

सहतवार में उत्साह के साथ जश्ने ईद मिलादुन्नबी मनाई गई

 

सहतवार, बलिया. बारावफात पर बड़ी मस्जिद व छोटी मस्जिद के मौलाना मोहम्मद इस्माईल साहब व छोटी मस्जिद के मुहम्मद सगीर साहब ने एक साथ नातिया कलाम पढा़ . बताया कि यह त्यौहार 12 रबी अल अव्वल को मनाया जाता है |

उसके बाद सभी मुस्लिम भाई गले मिले और बड़ी मस्जिद से जलुस को हरी झंडी दिखाकर विदा किया गया. जलुस नई बजार होते हुए दीक्षित टोला से नगर पंचायत अध्यक्षत सरिता सिंह के दरवाजे होते हुए नगर भ्रमणकर बड़ी मस्जिद पहुंचा . शान्ति पूर्ण जलुस की समाप्ति पर आर्दशनगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि पंकज सिंह उर्फ राजू सिंह ने सभी मुस्लिम बन्धुओ को व नगर वासियों को शुभकामनाएं दी.

इस मौके पर मुहम्मद शरीफ. कलामुद्बीन हाशमी मु.नजरे जहीर खान, मुहम्मद वजीर  नजरुद्बीन जाकिर आलम गोल्डन सहित सभी गणमान्य लोगों ने जूलुस में शिरकत किया.

(सहतवार से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)