किराने की दुकान से दिनदहाड़े 30 हजार लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने 2 घंटे में पकड़ा, पढ़िए बैरिया की आज की 4 प्रमुख खबरें

बैरिया,बलिया. बैरिया बाजार के माझी स्टैंड स्थित कुंवर कटरा में गुरुवार को एक किराने की दुकान से तीस हजार रुपये लूटकर भागने वाले बदमाश को स्थानीय पुलिस ने दो घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से लूट के रुपए भी बरामद कर लिये गए हैं.

बैरिया निवासी सोनू यादव बैरिया स्टैंड पर सोनबरसा निवासी अनिल केसरी के दुकान पर गया. उसने दुकानदार अनिल से गुटखा मांगा. जैसे ही गुटखा देने के लिए दुकानदार अनिल केसरी उठ कर पीछे घूमा उसी दौरान सोनू कैश बाक्स से तीस हजार रुपये निकाल कर ले भागा. अनिल केसरी ने उसे पकड़ने के लिए दौड़ाया  भी किंतु वह भागने में सफल हो गया.

 

स्थानीय लोगों की माने तो सोनू यादव नशे का आदी हो चुका है और अपने नशे की जरूरत पूरा करने के लिए इसी तरह की वारदातों को अंजाम देता रहता है.

 

बिहार के पंचायत चुनाव के कारण शराब की तस्करी बढ़ी

 

बिहार में पंचायत चुनाव के चलते तस्करी की घटनाओं में बढ़त देखी जा रही है. गंगा व सरयू नदी के रास्ते बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी की शिकायतें आ रही हैं. लोगों का कहना है कि सुरेमनपुर के रास्ते गोपाल नगर दियराचंल के  डूमाई गढ़ घाट से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब रोज ही नाव से तस्कर बिहार भेज रहे हैं.इसी तरह गंगा नदी के रास्ते भी दया छपरा व शिवपुर घाट के रास्ते शराब का खेप बिहार पहुंचाया जा रहा है. ग्रामीणों ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक का ध्यान अपेक्षित करते हुए शराब की तस्करी पर रोक लगाने के लिए उचित कार्रवाई करने को गुहार लगाई है.

 

विद्युत उपकेंद्र लोकधाम का पांच  एमबीए का ट्रांसफार्मर जला, कई गांवों की बत्ती गुल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

बैरिया. विद्युत उपकेंद्र लोकधाम ठेकहा में लगा पांच एमबीए का ट्रांसफॉर्मर शॉर्ट सर्किट की वजह से गुरुवार को जल जाने के कारण सैकड़ों गांव की विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई है. इससे लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

इस संदर्भ में पूछने पर विद्युत विभाग के एसडीओ संतोष चौधरी ने बताया कि एक और पांच एमबीए का ट्रांसफार्मर लोकधाम में है जिससे अल्टरनेट करके कुछ कुछ घंटे सभी क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की जा रही है. ट्रांसफार्मर के लिए मांग पत्र भेजा गया है. लखनऊ से शनिवार तक पांच एमबीए के ट्रांसफार्मर के लोक धाम विद्युत उप केंद्र में पहुंचने की उम्मीद है. शनिवार की शाम से विद्युत आपूर्ति सामान्य व सुचारू हो सकती है.उन्होंने उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि संयम बरतें यथाशीघ्र ट्रांसफार्मर लगवाने का प्रयास जारी है.

 

बाढ़ का पानी उतरते ही कुत्ते हुए अक्रामक, अस्पताल में

बैरिया. एक सप्ताह में बैरिया क्षेत्र  के विभिन्न गावों के 280 लोगों को कुत्तों ने काटा है जिससे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर एंटी रेबीज इंजेक्शन लगाने वालों की भीड़ बढ़ गई है. लोगों का कहना है कि बाढ़ का पानी उतरने के बाद अचानक कुत्ते आक्रामक मुद्रा में हो गये हैं, और अनायास ही लोगों को काट दे रहे हैं जिससे लोग भयाक्रांत है.

दूसरी तरफ सोनबरसा अस्पताल के मुख्य फार्मासिस्ट एन एन शुक्ला का कहना है कि रैबीज इंजेक्शन फिलहाल अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है किंतु जब तक स्टाक निल नहीं होगा वह अग्रिम टीके की मांग नहीं कर सकते. फलस्वरूप एक-दो दिन टीकाकरण में गैप हो जाता है. कुत्ता काटने वाली सुई पहले दिन, तीसरे दिन, सातवें दिन और इक्कीसवे दिन लगाने की प्रक्रिया है लेकिन कभी-कभी एंटी रैबीज इंजेक्शन के अभाव में विलम्ब हो जाता है.

गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में रामगढ़ की 12 वर्षीय निधि कुमारी तथा सिताबदियारा की मीना देवी 45 वर्ष सहित कुल 42 लोगों को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगाया गया. कर्मचारियों ने बताया कि पिछले दो सप्ताह से प्रतिदिन 30 से 50 के बीच की संख्या में लोगों को एंटी रेबीज इंजेक्शन लगाई जा रही है. उधर दोकटी थाना क्षेत्र के शिवपुर कपूर दियर गांव में एक दर्जन लोगों को कुत्ते ने काट लिया है .

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close