जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा, डेंगू की रोकथाम के लिए एंटी लारवा का छिड़काव पर विशेष जोर देने को कहा

बलिया. एक तरफ जिले के अस्पतालों में अव्यवस्थाओं को लेकर शिकायतें हो रही हैं वहीं जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग की समस्त योजनाओं और कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना के साथ डेंगू से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने, एंटी लारवा का छिड़काव, पीकू वार्ड में आए उपकरणों को इन्स्टॉल करने व आशा बहुओं के भ्रमण को बढाने के विशेष निर्देश दिए। सभी सीएचसी पर ऑपरेशन थिएटर का संचालन बेहतर तरीके से करने और संस्थागत प्रसव बढाने को भी कहा।

 

जिलाधिकारी ने एक-एक कर प्रत्येक योजनाओं की समीक्षा की। जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत लम्बित भुगतान का निस्तारण कराने के निर्देश दिए। डेंगू से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने पर विशेष बल देते हुए कहा कि अक्टूबर माह में एंटी लार्वा का छिड़काव पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। पीकू वार्ड के बारे में जानकारी ली और उपकरणों को शीघ्र इनस्टॉल करवा लेने को कहा। जिलाधिकारी ने सरकारी डॉक्टरों को हिदायत दी कि प्राइवेट प्रेक्टिस पर ध्यान न दें, जनता की सेवा पूरे मनोयोग से करें, अन्यथा विभागीय कार्रवाई होगी। विशेष कैम्प जारी रखते हुए वैक्सिनेशन की रफ्तार लगातार बढ़ाए रखने के निर्देश दिए।

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने कहा कि आशा बहुओं के भ्रमण की स्थिति मंडल में सबसे कम है, इसको बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जाए।   प्रभारी चिकित्साधिकारियों से कहा कि आशा बहुओं की समस्याओं को भी समय-समय पर संज्ञान में लें और निस्तारण कराएं। आशाओं का भुगतान कतई लंबित नहीं रहे। बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़ समेत सभी सीएचसी-पीएचसी के अधिकारी मौजूद थे।

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close