मनियर नगर पंचायत के कामकाज को लेकर भाकपा माले ने उठाए सवाल, धरना दिया

मनियर,बलिया. भाकपा माले की मनियर ईकाई के कार्यकर्ताओं ने नगर पंचायत मनियर में व्यापक भ्रष्टाचार व लूट खसोट का आरोप लगाते हुए बुधवार को नगर पंचायत कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया. कार्यकर्ताओं ने नौ सूत्रीय मांगों का मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार बांसडीह प्रवीण कुमार को सौंपा. तहसीलदार द्वारा मांग पत्र मुख्यमंत्री तक पहुंचाने के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ.

धरना को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) नेता वसंत कुमार सिंह उर्फ मुन्नी सिंह ने कहा कि नगर की सड़क निर्माण व विकास कार्यों में व्यापक रुप से हो रही लूट व भ्रष्टाचार के खिलाफ ईओ मनियर व प्रशासक से जांच के लिए आवेदन देने के बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई जिससे बाध्य होकर भाकपा माले को धरने पर बैठना पड़ा. यदि लूट खसोट पर रोक नहीं लगी तो आंदोलन को और धार दिया जाएगा.

धरनारत लोगों ने मांग की कि वार्ड नंबर 3,12,13,14 में सड़क व नाली निर्माण कार्य की जांच कराई जाए और निर्माण मानक के अनुसार हो. नगर के जर्जर विद्युत तार बदले जायं. बन्द पड़े आरओ को चालू कर शुद्ध पेयजल आपूर्ति किया जाय. वार्ड नंबर 7 में बन्द पड़े शौचालय को रिपेयर कर खुलवाया जाय. वार्ड नंबर 1व 5 पर साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय.बन्द पड़े शवदाह गृह की जांच कर पुनः नव निर्माण कराया जाय.वार्ड नंबर 7 में बने मंडी के वावजूद सड़क पर लग रहे बाजार लगने से आवागमन प्रभावित है. मंडी में बजार लगाया जाय. काटे गए पात्र राशन कार्ड जोड़ा जाय.नगर में साफ सफाई सुनिश्चित किया जाय. कार्य दिवस पर ईओ की उपस्थिति सुनिश्चित किया जाय. विकास कार्यों में लूट खसोट पर रोक लगाया जाय.

धरने में माले नेता श्रीराम चौधरी, वशिष्ठ राजभर, जगदीश, मदन, अभिनन्दन सिंह, अशोक राय, कुंदन गोंड़, नवनीत, कृष्णा आदि मौजूद रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस संबंध में तहसीलदार बांसडीह प्रवीण कुमार ने कहा कि आपकी मांगों को मुख्यमंत्री तक भेजा जाएगा व आपकी समस्याओं को लेकर नगर पंचायत का औचक निरीक्षण किया जाएगा.

(मनियर से वीरेंद्र सिंह की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close