संयुक्त किसान मोर्चा के आवाह्न पर भारत बन्द का मिला जुला असर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती, बलिया. संयुक्त किसान मोर्चा के आवाह्न पर सोमवार के दिन भारत बन्द का मिला जुला असर रहा. “जो धरती को जोते बोये, वह धरती का मालिक होवे” आदि नारों के साथ उ.प्र.किसान सभा के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण पाण्डेय के नेतृत्व में किसान सभा एवं मजदूर यूनियन के लोगों द्वारा नगर में जुलुस निकाला गया.

 

ब्लाक के समीप से निकला जुलुस सीएचसी, बस स्टैण्ड, थाना होते हुए बाजार पहुंचा. जहां संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ने दुकानदारों से भारत बन्द में सहयोग की अपील करते हुए दुकान बन्द करने का आग्रह किया. बस स्टैण्ड पर पहुंचे जुलुस में शामिल लोगों के कहने पर कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बन्द कर दिया.

 

सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंच गयी. रेवती-बैरिया मुख्य मार्ग पर नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करते हुए लक्ष्मण पाण्डेय ने कहा कि सरकार तीनों कृषि कानूनों को तत्काल वापस लेते हुए अन्नदाता किसानों का सम्मान करें. ऐसा नहीं होने की स्थिति में आंदोलन व्यापक होता जायेगा.

 

रेलवे स्टेशन पर पहुंचे जुलुस को जीआरपी के जवानों ने स्टेशन परिसर से बाहर होकर स्टेशन के बाहर प्रदर्शन करने के लिए कहा. जिस पर प्रदर्शनकारियों एवं जीआरपी के जवानों के बीच छोटी नोक झोंक हुई. बाद में प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन के बाहर अपना प्रदर्शन किया.

(रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी ‘सिन्धु’ की रिपोर्ट)