सिकंदरपुर में पुलिस बूथ पर भाषण देने के मामले में सपा के 5 नेता गिरफ्तार, 150 अज्ञात लोगों पर केस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर,बलिया. सिकंदरपुर में बिना परमिशन साइकिल रैली निकालने व रैली के दौरान अनाधिकृत रूप सें पुलिस बूथ पर चढ़कर भाषण देने व कोरोना महामारी गाइडलाइंस की अनदेखी करने के आरोप में समाजवादी पार्टी के 5 नामजद और डेढ़ सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

सिकन्दरपुर पुलिस ने कानूनी कार्यवाही करते हुए मंगलवार की देर रात सिकन्दरपुर नगर से शेख अहमद अली उर्फ संजय भाई, डॉ सैयद शोएबुल इस्लाम, ऐसामुल, शोएब व रवि यादव को गिरफ्तार कर लिया। वहीं धारा 188, 269 आईपीसी और महामारी अधिनियम की धारा-3 के तहत समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राज्य मंगल यादव, महासचिव राजन कनौजिया समेत 6 नामजद व 150 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई मे जुट गई हैं।

पुलिस के 5 नेताओं को गिरफ्तार किए जाने के बाद सपा जिलाध्यक्ष राज मंगल यादव का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर जल्द से जल्द संजय भाई व उनकें समर्थकों को रिहा नहीं किया गया तो समाजवादी पार्टी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

वहीं इस प्रकरण को लेकर थाने में बैठाए गए शेख अहमद अली उर्फ संजय भाई ने मीडिया से बताया कि वह किसी पुलिस बूथ को कब्जा करने नहीं गए थे। बल्कि उस वक्त उन्हें मिली जानकारी के अनुसार पुलिस बूथ के अंदर बैठे एसडीएम को ज्ञापन सौंपने के लिए पुलिस बूथ पर चढ़े थे। शेख अहमद अली उर्फ संजय भाई ने अपनी गिरफ्तारी को अलोकतांत्रिक बताते हुए कहा कि यह पुलिस की सीधी सीधी गुंडागर्दी है।

 

इस प्रकरण पर सिकन्दरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक सुभाष चंद्र यादव ने बताया कि बिना परमिशन समाजवादी पार्टी के नेताओं ने 6 सितंबर को साईकिल रैली निकाली थी। इस दौरान समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा पुलिस बूथ पर चढ़कर नारेबाजी व भाषणबाजी भी की गई थी। कोरोना महामारी गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। उन्होंने बताया कि शासन के आदेशों की अवहेलना करने के क्रम में ही पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)