‘ब्राह्मणों का सर्वाधिक सम्मान सपा ने ही किया’ स्व.जनेश्वर मिश्र की जयंती पर हुए प्रबुद्ध सम्मेलन में बोले सपा नेता

सपा के संस्थापक सदस्यों में से एक स्व.जनेश्वर मिश्र की 89वीं जयंती के मौके पर उनके गांव शुभनथही में समाजवादी पार्टी ने आज गुरुवार को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आयोजन किया था. सम्मेलन में सपा के जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव और साहित्यकार डा. जनार्दन राय सभी अतिथियों का स्वागत किया.

सपा के इस प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में करीब 3 हजार लोग जुटे थे. सबके बैठने के लिए वाटरप्रूफ पंडाल का बंदोबस्त किया गया था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि-माता प्रसाद पांडेय (पूर्व विधानसभा अध्यक्ष) ने आए लोगों से कहा कि समाज को दिशा दिखाने वाले आप हैं और समाज को बचाने की जिम्मेदारी आप की है. सरकार की आलोचना करने वाले को पाकिस्तान समर्थक और देशद्रोही बता दिया जा रहा है, रोजी-रोटी खटाई में हैं.
उन्होंने युवाओं से कहा कि भारत की आत्मा और संस्कृति बचाने के लिए सरकार बदलनी होगी, आप चाहोगे तो सरकार बदल जाएगी. सोचें और लोकतंत्र मजबूत करें.



सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मिश्र ने कहा कि समाजवादी जनों के लिए तीर्थ रुपी धरती को नमन करता हूं. कहा कि जनेश्वर मिश्र पुल को सपा ने बनाया लेकिन भाजपा आज तक संपर्क मार्ग नहीं बना पायी.

संतोष पांडेय, पूर्व विधायक (राष्ट्रीय अध्यक्ष-चिरंजीवी भगवान परशुराम चेतना पीठ) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक उत्पीड़न ब्राह्मण का ही हो रहा है. यूपी में अखिलेश यादव की सरकार बनी तो जनेश्वर मिश्र जी ने नाम पर पार्क बनवाया. उन्होंने कहा कि सपा सरकार में योग्यता से काम होता है जाति से नहीं. अखिलेश के एंबुलेंस से ही कोरोना से लोगों की मदद हो पाई.

समाजवादी पार्टी के प्रबुद्ध वर्ग प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज पांडेय ने कहा कि भाजपा देश को कहां ले जाना चाहती है समझ में नहीं आता. उन्होंने कहा कि सपा ने ब्राह्मण वर्ग को सर्वाधिक सम्मान दिया. 22,332 संस्कृत विद्यालय के टीचर को हमने किया. सवर्ण यात्रा सपा ने ही किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.


सम्मेलन रामविचार पांडेय, डा. रामशरण पांडेय, शत्रुघ्न पांडेय, चंद्रशेखर उपाध्याय, पांडेय गोविंद जी, कृष्ण कुमार पांडेय, डा. जनार्दन राय का विशेष सम्मान किया गया.

इस सम्मेलन में सनातन पांडेय, राजमंगल पांडेय, जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी, पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल, पूर्व विधायक सुभाष यादव, मृत्युंजय तिवारी बब्बू शशिकांत चतुर्वेदी, अनिल राय, सूर्यभान सिंह, शामू ठाकुर, लक्ष्मण गुप्त, विवेक तिवारी, राजकुमार पांडेय, विजय मिश्र, प्रभुनाथ यादव, डा. विश्राम यादव, यशपाल सिंह आदि सपा के नेतागण मौजूद रहे.
(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)