प्रार्थना पांडेय बनीं महिला शिक्षक संघ की ब्लॉक अध्यक्ष ,रीता केसरी महामंत्री

दुबहर, बलिया. स्थानीय क्षेत्र स्थित दुबहर बीआरसी के एपीजे अब्दुल कलाम हाल में जिला महिला शिक्षक संघ दुबहर ब्लॉक इकाई का गठन शनिवार को जिला पदाधिकारियों की देखरेख में संपन्न हुआ.


ब्लॉक कमेटी ने इस चुनाव में सर्वसम्मति से प्रार्थना पांडेय को अध्यक्ष तथा संध्या वर्मा को उपाध्यक्ष, रीता केसरी महामंत्री, लक्ष्मी गुप्ता संयुक्त मंत्री, संगीता वर्मा संगठन मंत्री, तबसुम सह संगठन मंत्री, निधि मिश्रा कोषाध्यक्ष, सोनम दुबे मीडिया प्रभारी, तथा पूनम मिश्रा, ममता पांडेय ,संगीता पांडेय, श्वेता पांडेय,दीपमाला यादव, अनीता तिवारी, संगीता वर्मा, पूजा यादव को महिला मंत्रिमंडल में शामिल किया गया.


दुबहर महिला शिक्षक संघ ब्लॉक अध्यक्ष प्रार्थना पांडेय ने कहा कि महिला संगठन की आवश्यकता बहुत लंबे समय से थी क्योंकि महिलाओं की समस्याओं को सही रूप में प्रस्तुत करने के लिए अभी तक कोई मंच नहीं मिला था.आज हम सभी महिलाएं इस मंच के माध्यम से अपनी समस्याओं को लेकर अग्रसर होंगे.


चुनाव पर्यवेक्षक व महिला शिक्षक संघ के बरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष विजेता सिंह ने कहा कि ब्लॉक स्तर के गठन का कार्य प्रारंभ हो चुका है. सभी ब्लॉक में गठन शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने संगठन के अनुदेशको और शिक्षामित्रों के अवकाश में हुए संशोधन का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि यह कार्य प्रदेश महिला अध्यक्ष सुलोचना मौर्य के अथक प्रयास से संभव हुआ है.


जिला अध्यक्ष रंजना पांडेय ने कहा कि यह संगठन अभी गठन की प्रारंभिक अवस्था में है. इसी तरह गठन की प्रक्रिया पूरे ब्लॉक में पूर्ण होने के पश्चात संगठन अपने आप मजबूत हो जाएगा. अनु सिंह ने कहा कि हम सभी महिलाओं के कार्य के प्रति सजग और समर्पित हैं .जिले के उपाध्यक्ष मंदाकिनी द्विवेदी ने दुबहड़ की सभी महिला शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापित किया .इस अवसर पर जिले के महामंत्री सिंपल चौरसिया, विभा श्रीवास्तव, सत्यमबदा त्रिपाठी, रमता देवी, श्यामदुलारी देवी एवं मीडिया प्रभारी पूनम सिंह उपस्थित रहीं.


लोक कल्याण के लिए अखंड हरिकीर्तन का आयोजन


दुबहर, बलिया. बाबा गरीबानाथ सेवा समिति नगवा के तत्वावधान में सभी के सहयोग से गरीबानाथ शिव मंदिर नगवा पर लोककल्याणार्थ अखंड हरिकीर्तन का आयोजन किया गया है.
हरिकीर्तन की शुरुआत 2 अगस्त सोमवार को दोपहर 1:00 बजे से होगी. कार्यक्रम का समापन 3 अगस्त को आरती के उपरांत 4:00 बजे शाम को होगा.

(दुबहर से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.