पति-पत्नी के झगड़े में बेटी की मौत, पति ने चला दिया था फावड़ा

बांसडीह थाना अंतर्गत पर्वतपुर में घरेलू विवाद पर पति ने फावड़ा से पत्नी पर ऐसा वार किया कि नौ माह की बच्ची की मौत हो गई. इसके बाद पत्नी ने अपने ही पति के खिलाफ बेटी की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस भी धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर हत्यारे पिता की तलाश में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह पर्वतपुर गाँव में पति – पत्नी आपस में झगड़ रहे थे. पति ने फावड़ा से ऐसा वार किया कि पत्नी की गोद में सोई 9 माह की बच्ची के सिर पर चोट आ गई जिससे बच्ची गंम्भीर रूप से जख्मी हो गई. खून से लथपथ बेटी को उसकी मां बाँसडीह स्वास्थ्य केंद्र ले गई. बुरी तरह घायल बच्ची को देख कर यहां के डॉक्टरों ने उसे जिला हॉस्पिटल रेफर कर दिया जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. उसके बाद से ही पति फरार चल रहा है और पुलिस तलाश में है.

 

बांसडीह थाना के पर्वतपुर निवासी रंजू देवी पत्नी जितेंद्र बिंद के बीच मंगलवार को भी विवाद हुआ था जिससे  रंजू के सिर पर गंभीर चोटें भी आई थी. बुधवार की सुबह वह  9 माह की बच्ची अनुष्का को गोद में लेकर वह दरवाजे पर बैठकर अपनी जेठानी से बातचीत कर ही रही थी. इसी बीच उसका  पति जितेंद्र आक्रोश में आकर उसे गाली देने लगा. रंजू ने उसका विरोध किया तो उसने बगल में रखे फावड़े से उस पर प्रहार कर दिया. फावड़ा पत्नी को न लगकर उसके गोद में सोई 9 माह की बच्ची को लगा. घायल बच्ची की स्थिति को भांप कर जितेंद्र ( बच्ची का बाप) वहां से फरार हो गया.

बच्ची की मां रंजू अपनी बेटी को लेकर किसी तरह अस्पताल पहुंची . रंजू ने बताया कि वह पिछले दो दिनों से उसका पति जितेन्द्र उसकी पिटाई कर रहा था जिससे उसे आंख और सिर पर चोट लगी थी . उसने कहा कि पति ने मेरी हत्या के लिए फावड़ा चलाया परन्तु फावड़ा मेरी बेटी को लग गया. उसकी मौत हो गई.

. माँ रंजू की तहरीर पर धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.