आम आदमी पार्टी ने उठाया अस्पताल में डॉक्टरों की गैरमौजूदगी का मुद्दा, ज्ञापन सौंपा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर, बलिया. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघुड़ी में चिकित्सकों की गैरमौजूदगी से आसपास के मरीजों को काफी असुविधा होती है. मंगलवार को आम आदमी पार्टी के बलिया जिला अध्यक्ष डा.प्रदीप कुमार ने सिकंदरपुर तहसील पहुंचकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघुड़ी पर चिकित्सक नियुक्त करने को लेकर ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में उन्होंने मांग किया है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघुड़ी पर प्रशासन द्वारा स्वीकृत तीन चिकित्सकों में से एक महिला चिकित्सक की ही नियुक्ति है, पर दोपहर 3:00 बजे के बाद केंद्र पर किसी चिकित्सक के नहीं रहने के कारण बघुड़ी सहित अन्य ग्रामों के नागरिकों का प्राथमिक उपचार नहीं हो पाता है.

स्वास्थ्य केंद्र पर बच्चों के लिए कोई चिकित्सक भी नहीं है, जिसके कारण ग्रामीण इलाकों में बच्चों की तबीयत खराब हो जाने के कारण उनके माता-पिता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. पार्टी ने मांग की है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघुड़ी पर चिकित्सकों के हर समय उपलब्ध रहने की सुविधा प्रदान किया जाए. ज्ञापन में चेतावनी दी गई है  कि यदि  15 दिन के अंदर यदि चिकित्सकों की व्यवस्था नहीं होती है तो आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष डॉ प्रदीप कुमार के नेतृत्व में 15 जुलाई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघुड़ी पर धरना-प्रदर्शन करेगी.

भाकपा माले ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सिकंदरपुर. भाकपा माले केभाकपा माले ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह से भेंट कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में सीतापुर जिला के हरिगांव से जिला पंचायत सदस्य चुने गए पार्टी के जिला सचिव अर्जुन लाल के खिलाफ पुलिस द्वारा फर्जी मुकदमा व नजरबंद करने की घटना की निन्दा की गई है, साथ ही उन्हें तत्काल रिहा करने की मांग की गई है. ज्ञापन में अरोप लगाया गया है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी पक्ष में मतदान करने हेतु दबाव बनाने के लिए ही उन्हें नजरबंद किया गया है. ज्ञापन सौंपने वालों में नियाज अहमद, भागवत बिन्द, जितेंद्र पासवान, राम प्रवेश शर्मा, ओम प्रकाश गुप्ता, लाल साहब, अनिरुद्ध प्रसाद आदि  शामिल रहे.

जर्जर बिजली के तार बदलने की मांग

सिकंदरपुर नगर पंचायत के सभी वार्डों के विद्युत तार के जर्जर हो जाने को लेकर नगर के युवाओं ने मंगलवार को तहसील पहुंचकर जर्जर विद्युत एलटी तारों को बदलने के संबंध में उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में मांग किया है कि विद्युत तारों के जर्जर हो जाने के कारण पड़ रही भीषण गर्मी में बार-बार विद्युत के न रहने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अतः उन्होंने मांग किया है कि विद्युत तारों को जल्द से जल्द बदलवा दिया जाए. ज्ञापन सौंपने वाले में मोहम्मद इमरान, घनश्याम मोदनवाल, राजन, नेहाल अहमद, फैजान अहमद आदि लोग शामिल रहे.

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)