भाजपा ने आज 25 जून के दिन को काला दिवस के रूप में मनाया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया.भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व की अपील पर सेवा ही संकल्प कार्यक्रम के अंतर्गत आज 25 जून का दिन काला दिवस के रूप में मनाया गया.आज के ही दिन यानी 25 जून 1975 को इंदिरा गांधी के शासनकाल में आपातकाल की घोषणा की गई थी और नागरिकों के मौलिक अधिकार खत्म कर दिए गए थे.

भाजपा नेताओं की इस मौके पर वर्चुअल बैठक हुई जिसमें आपातकाल सेनानियों को याद करते हुए भारतीय किसान संघ के पूर्व प्रदेश महामंत्री, लोकतंत्र सेनानी जयप्रकाश सिंह ने कहा कि कांग्रेस में एक परिवार को बढ़ाने के लिए कांग्रेस ने आपातकाल लागू कर देश में लोकतंत्र की हत्या की. सरकार के पक्ष में लोगों के मौलिक अधिकार को समाप्त कर प्रेस को भी उसके अधिकारों से वंचित किया गया. बलिया के लाल जयप्रकाश नारायण जी के नेतृत्व में कांग्रेस को छोड़ सभी राजनीतिक दलों ने सत्याग्रह किया .आपातकाल के दौरान जेल में बंद लोकतंत्र रक्षकों को घोर यातनाएं दी गई. जब-जब कांग्रेस सरकार में आई है,लोकतांत्रिक मूल्यों का हनन किया है.

इसके पश्चात हनुमानगंज स्थित भाजपा कार्यालय पर लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान समारोह का शुभारंभ भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया.
जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने लोकतंत्र सेनानी जयप्रकाश नारायण सिंह, लोकतंत्र सेनानी पूर्व ब्लाक प्रमुख योगेंद्र सिंह, सेनानी मणिराम मित्र, सेनानी विजय मिश्रा को माल्यार्पण करके सम्मानित किया. कार्यक्रम संयोजक जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस की नीतियां हमेशा से ही राष्ट्र विरोधी एवं लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या करने वाली होती है. अभिनंदन के पश्चात उपस्थित सभी लोगों ने काला पट्टी बांधकर इस काले कानून विरोध किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री प्रदीप सिंह, जिला मंत्री अरुण सिंह बंटू, कृष्णा पांडे, दिनेश तिवारी, सोनू सिंह, आशीष प्रताप सिंह, अरविंद सिंह प्रमुख रूप से रहे.
(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)