विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण प्रेमियों ने किया पौधारोपण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. विश्व पर्यावरण दिवस पर शनिवार को तमाम सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों ने वृक्षारोपण किया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ,बलिया के स्वयंसेवकों ने संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर, उपाख्य श्रीगुरुजी की पुण्यतिथि व विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधारोपण किया।  जिला संयोजक ओंकार सिंह व सेवा विभाग के निर्देशन तथा जिला, नगर के पदाधिकारियों, स्वयंसेवकों व स्थानीय व्यापारियों की उपस्थिति में चौक-मालगोदाम रोड व आवास विकास स्थित हनुमान जी के मन्दिर के प्राँगढ़ में वृक्षारोपण किया गया।

 

 

बाँसडीह कोतवाली परिसर में थाना प्रभारी राजेश सिंह के नेतृत्व में दर्जनों पौधे लगाए गए. एक-एक पौधा सभी को अपने यहाँ लगाने के लिए प्रेरित किया गया.

 

 

नगरा क्षेत्र में नरहेजी पीजी कालेज नरही में प्राचार्या डॉ सुशीला सिंह के निर्देशन में राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनो इकाइयों द्वारा कालेज परिसर में दर्जनों पीपल के पौधे रोपे गए. पौधारोपण के बाद कालेज की प्राचार्या डॉ सुशीला सिंह ने कहा कि हमें पर्यावरण बचाने के लिए प्रकृति से नाता जोड़ना होगा.

 

विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में शहबान पीजी कालेज व इंटर कालेज संस्था के चेयरमैन व बसपा नेता इश्तेयाक अहमद व एमडी मो इमरान ने संयुक्त रूप से छायादार एवं फलदार पौधे लगाए. इश्तियाक अहमद ने कहा कि जब पर्यावरण शुद्ध रहेगा तभी मानव व जंतु स्वस्थ रहेंगे.

 

इसी क्रम में नगर पंचायत कार्यालय पर अधिशाषी अधिकारी संजय राव व वरिष्ठ लिपिक अताउल्लाह खान ने नगर पंचायत परिसर में पौधारोपण किया. कार्यालय कर्मियों ने पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया.

 

 

दुबहर क्षेत्र के रामपुर टिटिहि गांव में जन सेवा समिति ने पौधरोपण किया. इस अवसर पर अशोक कुमार पांडे ने कहा कि पौधे मानव जीवन के वास्तविक आधार है, इसके बिना किसी भी समाज की कल्पना करना बेमानी है.

 

 

सिकन्दरपुर में श्री स्वामी नाथ सिंह सुरेंद्र महाविद्यालय धर्मपुर काजीपुर की तरफ से महथापार में जल संरक्षण विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया तथा सार्वजनिक स्थानों पर पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

 

बेल्थरारोड क्षेत्र के सेमरी स्थित विवेकानन्द पी जी कालेज में सामाजिक कार्यकर्ता टी एन मिश्रा और उनके सहयोगियों ने पौधारोपण कर समूचे विश्व में आक्सीजन की कमी के कारण आम जनमानस की हो रही मृत्यु से लोगों को बचाने का संकल्प लिया