सोनबरसा प्राथमिक विद्यालय में लाखों की चोरी, शिक्षकों ने अपने संसाधनों से जुटाए थे बच्चों की जरूरतों के सामान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सोनबरसा नं.1 में बुधवार की रात में चोरों ने विद्यालय का ताला तोड़कर लाखों रुपए मूल्य का सामान चुरा लिया. प्रधानाध्यापक की सूचना पर बैरिया चौकी इंचार्ज गिरीजेश सिंह ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया.

जानकारी के अनुसार विद्यालय के बच्चो में खाद्यान्न वितरण के लिए गुरुवार को रसोईया देवन्ती देवी जब विद्यालय पहुंची तो दरवाजे का ताला टूटा देखा. उन्होंने इसकी सूचना प्रधानाध्यापक तरुण दुबे को दी. विद्यालय के प्रधानाध्यापक ग्रामीणों के साथ विद्यालय पर पहुंचे. उन्होंने चोरी की सूचना बैरिया पुलिस को दी.

मौके पर पहुंचे बैरिया चौकी इंचार्ज गिरिजेश सिंह ने उपस्थित लोगों से घटना की जानकारी प्राप्त की. प्रधानाध्यापक ने पुलिस को दी लिखित तहरीर में बताया है कि चोरों ने विद्यालय की कुर्सी,  दस बोरी खाद्यान्न, पंखा,बच्चो के खेल का सामान, गैस सिलेंडर सहित लाखों रुपए का सामान चुरा लिया है.

चोरी की इस घटना से स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश है. उनका कहना है कि विद्यालय के योग्य स्टाफ ने अपने संसाधनों से विद्यालय में बच्चों की सुविधा के लिए सामान खरीदे थे. ऐसे में जिसने भी चोरी की इस घटना को अंजाम दिया है वह इंसान कहे जाने के लायक नहीं हैं. ऐसे अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए. हालांकि इसके पूर्व में भी इसी विद्यालय में चोरी की घटना हो चुकी है, पुलिस को उस घटना में भी कोई सुराग नहीं मिला.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)