बैरिया ब्लॉक के 19 प्रधानों व 243 ग्राम पंचायत सदस्यों ने ली शपथ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया. स्थानीय ब्लॉक की कुल 30 ग्राम पंचायतों में से 19 नवनिर्वाचित प्रधान तथा 243 ग्राम पंचायत सदस्यों ने आज अपने अपने गांव के पंचायत भवनों पर पद व गोपनीयता की शपथ ली. शेष 11 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायतों का दो तिहाई सदस्य पद वाला कोरम पूरा ना हो पाने के चलते शपथ ग्रहण नहीं हुआ. ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव हो जाने के बाद ही शेष 11 ग्राम पंचायतों में शपथ ग्रहण कराया जाएगा.

इस बार शपथ ग्रहण वर्चुअल विधि से कराया गया जिसके लिए हर ग्राम पंचायतों के लिए अलग-अलग पंचायती राज विभाग के अधिकारी तैनात किए गए थे. जहां नेटवर्क नहीं था वहां के लिए नियुक्त अधिकारी ने अथवा गणमान्य व्यक्ति द्वारा प्रधानों को शपथ ग्रहण कराया गया.

शपथ ग्रहण करने के उपरांत प्रधानों ने अपने-अपने ग्राम पंचायत के ग्राम पंचायत सदस्यों का शपथ ग्रहण कराया. बैरिया ब्लॉक मुख्यालय पर बैठकर खंड विकास अधिकारी रामाशीष ने ठीक 12:00 बजे से वर्चुअल विधि से शपथ ग्रहण कराना शुरू कराया. ग्राम पंचायत मधुबनी के पंचायत भवन को बड़े ही साज सज्जा के साथ सजाया गया था. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित हुए.

 

 

नेटवर्क प्रॉब्लम के चलते ब्लॉक से आए एपीओ संजय कृष्ण भास्कर ने मुख्य अतिथि पूर्व विधायक सुभाष यादव से प्रधान ममता देवी को शपथ दिलाया. फिर ममता देवी ने अपने सदस्यों को शपथ ग्रहण कराया.

बैरिया ब्लॉक में शपथ लेने वालों में गोपालपुर ग्राम पंचायत से आशा देवी, नौरंगा से सुरेंद्र ठाकुर, दया छपरा से हृदयानंद वर्मा, गोविंदपुर में अशोक पांडे, चकिया में मंजी पासवान, बैजनाथपुर में संध्या यादव, तालिबपुर में जितेंद्र वर्मा, करमानपुर में उर्मिला देवी, गोलिया छपरा में ऋतु सिंह, भीखा छपरा में भुवनेश्वर राम, श्रीनगर में रीता देवी, श्रीकांत पुर में अरुण यादव, कोटवा में वंदना गुप्ता, गंगापुर में प्रभावती देवी, चाय छपरा में हरेंद्र निषाद, आधिसीझुआ में प्रियंका प्रकाश, बिशनपुरा में संजय चौधरी तथा चक गिरधर में रामावती देवी ने प्रधान पद की शपथ ली।

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)