मूलत: बलिया के रहने वाले हैं उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में नए सदस्य संतोष कुमार श्रीवास्तव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिला जज से रिटायर संतोष किमार श्रीवास्तव को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का सदस्य बनाया गया है. कुशीनगर से अवकाश प्राप्त जनपद न्यायाधीश संतोष कुमार श्रीवास्तव मूलत: बलिया के सिकंदरपुर के रहने वाले हैं, वाराणसी में भी उनका घर है. यूपीपीएससी के अध्यक्ष संजय श्रीनेत ने संतोष कुमार श्रीवास्तव को आयोग के सदस्य के रूप में शपथ दिलाकर पदभार ग्रहण कराया.

उच्च न्यायालय कर्मचारी अधिकारी संघ के महासचिव बृजेश कुमार शुक्ल ने आयोग का सदस्य नियुक्त होने पर संतोष कुमार श्रीवास्तव को शुभकामनाएं दीं हैं. यूपीपीएससी में सदस्य के आठ पद हैं. अप्रैल 2021 में सदस्य पीके सिंह का कार्यकाल पूरा होने के बाद सदस्य का पद एक माह से खाली था.

पीके सिंह भी उच्च न्यायिक सेवा से रिटायर होने के बाद आयोग के सदस्य बनाए गए थे. उनका कार्यकाल पूरा होने से पहले सदस्य का एक अन्य पर भी रिक्त था. ऐसे में संतोष कुमार श्रीवास्तव के ज्वाइन करने से पूर्व सदस्य के दो पद खाली चल रहे थे. अब सदस्यों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. आठवें सदस्य की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है. एक माह के भीतर आयोग को आठवां सदस्य भी मिलने की उम्मीद है और इसके बाद अयोग में सदस्यों की संख्या पूरी हो जाएगी.

(संतोष शर्मा की रिपोर्ट )