उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया गया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू में करने के लिए 30 अप्रैल से लागू कोरोना कर्फ्यू की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी गई है। सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने रविवार को यह जानकारी दी है।

बताया गया है कि प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू अब 17 मई तक लागू रहेगा। इस दौरान लोगों के बेवजह घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा, सारी पाबंदियां 17 मई तक पूर्व की भांति जारी रहेंगी हालांकि आवश्यक सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है।

सीएम के साथ बैठक के बाद अपर मुख्य सचिव ने बताया कि सारे प्रतिबंधों को 17 मई की सुबह 7 बजे तक जारी रखा जाएगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं के लिए ही लोगों को मूवमेंट की इजाजत दी जाएगी। यूपी में 30 अप्रैल से ही कोरोना लॉकडाउन लगा हुआ है और लगातार सरकार इसकी मियाद को बढ़ा रही है।

14 मई को ईद का त्योहार भी है, ऐसे में सरकार ने यह फैसला किया है कि किसी तरह का खतरा ना लेते हुए प्रतिबंध को 17 मई तक बढ़ाया जाएगा। सरकार के फैसले के बाद समस्त जिलों के अधिकारियों को इस संबंध में सूचना भेज दी गई है।

राहत की बात यह है कि इन सख्तियों का असर भी दिखने लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बताया था कि पिछले एक सप्ताह में कोरोना के एक्टिव मामलों में 65,000 की कमी एक आशाजनक संकेत है. प्रदेश में नए केस की संख्या लगातार कम हो रही है, जबकि रिकवरी दर बेहतर हो रही है.