2 August, 2021

बैरिया से दो खबरें, ई-रिक्शा पलटने से महिला और बच्चे घायल, कोरोना कर्फ्यू में दुकानदारों की मनमानी


बैरिया,बलिया. लालगंज रेवती मार्ग पर गुरुवार को एक ई रिक्शा के पलट जाने से उस पर सवार दो बच्चे और एक महिला घायल हो गए जिनका इलाज बैरिया के एक निजी चिकित्सालय में कराने के बाद परिजन बेहतर इलाज के लिए बलिया लेकर चले गए।


रेवती निवासी सुमित्रा देवी (25) पत्नी राजकुमार लालगंज में अपने रिश्तेदार के यहां मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद ई-रिक्शा से वापस लौट रही थी। दलपतपुर के निकट सामने से आ रहे ट्रैक्टर से बचने के प्रयास में ई-रिक्शा पलट गया। जिससे उनके पुत्र 7 वर्षीय राजू, 3 वर्षीय स्वीटी और सुमित्रा घायल हो गए। सभी घायलों को ग्रामीणों ने बैरिया पहुंचाया।



दुकानदारों और बेवजह घूमने वालों पर पुलिस की सख्ती


प्रशासन द्वारा घोषित कोरोना कर्फ्यू के उल्लंघन के बाद भी बैरिया के रानीगंज बाजार में दुकानें खुल गईं। पुलिस ने सख्तीकी तो धड़ाधड़ दुकानें बंद हुईं। बेवजह बाजार में घूमने वाले लोग भी बाजार से भागे।
लगन व शादी विवाह के मौसम को देखते हुए पुलिस ने मानवीय दृष्टिकोण रानीगंज बाजार में नरमी बरती थी,लेकिन रानीगंज पसरहट्टा के दुकानदारों ने एक दूसरे की देखा देखी लगभग सभी दुकानें खोल दीं। हालात यह हुए कि पूरा बाजार ही खुल गया।
बैंक चेकिंग के लिए रानीगंज बाजार में पहुंचे उप निरीक्षक विनोद तिवारी हालात देख पूरे बाजार में घूम घूम कर सारी दुकानें बंद कराई गई। कुछ ग्राहकों को दुकानदारों ने अपनी दुकानों में ही छिपा लिया था। जिसको देखते हुए लगभग 2 घंटे तक उप निरीक्षक अपने हमराहियों के साथ बाजार में जमे रहे।
उप निरीक्षक विनोद तिवारी ने चेताया कि आपदा का समय है। ऐसे समय में जनता और दुकानदारों को खुद ही जागरूक होकर हर गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। अब से रानीगंज बाजार में नियम को तोड़ने वालों के साथ कड़ाई के साथ निपट ते हुए उन पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। राह पर चलने वाले ई-रिक्शा, ऑटो, जीप, कार वालों को रोक रोक कर सख्त चेतावनी दी कि बहुत आवश्यक होने पर ही सड़क पर दिखाई दें अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही की जाएगी।
(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.