बैरिया में पहले दिन कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए किए गए नामांकन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, विकासखंड कार्यालय बैरिया में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मंगलवार की सुबह आठ बजे से ही ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्राम पंचायत सदस्यों का नामांकन शुरू हुआ। पुलिस कर्मियों के तैनाती के साथ प्रशासनिक व्यवस्था कुछ इस कदर की गई थी कि प्रत्याशियों व प्रस्तावकों को कोरोना गाइड लाइन के नियमों का पालन करना ही पड़ा। नामांकन परिसर में उम्मीदवार के साथ केवल दो प्रस्तावकों को जाने की अनुमति थी जो सैनिटाइजर से हाथ धोने के बाद, मास्क पहन कर ही नामांकन कार्य सम्पादित किये।

वैसे अधिकांश प्रधान प्रत्याशियों के साथ ब्लॉक मुख्यालय तक समर्थकों का हुजूम गया जिसमें पूर्व प्रमुख राकेश सिंह की पत्नी का क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन के अलावा कोटवां के प्रधान प्रत्याशी वंदना गुप्त, जगदेवा के मायाशंकर मिश्र, मधुबनी के रंजू देवी, दुर्जनपुर रमावती देवी, टेंगरही के शुभम सिंह, दलपतपुर से अमरदेव यादव, दुर्जनपुर से प्रधान पद के लिए मनोज वर्मा, अमित तिवारी सहित दर्जनभर से अधिक प्रधान पद के प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की लंबी कतार ब्लॉक मुख्यालय तक पहुची थी लेकिन समर्थक भीतर नहीं जा पाए।

आरओ अमृत लाल के अलावा खण्ड विकास अधिकारी रामआशीष व एडीओ पंचायत अवधेश कुमार पांण्डेय आंतरिक व्यवस्था सुव्यवस्थित करने में लगे हुए थे। उपजिलाधिकारी प्रशान्त कुमार नायक व क्षेत्राधिकारी बैरिया राजेश कुमार तिवारी नामांकन समाप्त होने तक कई बार ब्लॉक मुख्यालय का चक्रमण किया व शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अधीनस्थों को टिप्स दिए।

रिटर्निंग आफिसर बैरिया अमृतलाल ने कहा कि नामांकन के पहले दिन नामांकन काउंटर पर ज्यादा देर तक भीड़ जमा न हो इसके लिए सभी का नामांकन पत्र जमा ले लिया गया है,जांच में खामी मिलने पर प्रत्याशियों को बुलाकर नामांकन पत्रावली में हुई खामियों को दुरुस्त कराया जाएगा, कोशिश यही रहेगा कि किसी का पर्चा रद्द न हो।

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)