सरकार का फोकस गांव,गरीब और किसानों पर, विकास की तमाम योजनाएं चल रहीं-विधायक धनंजय कन्नौजिया

नगरा,बलिया. प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर कृषि विभाग द्वारा ब्लॉक के डबाकरा हाल में रविवार को आयोजित मिशन किसान कल्याण कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक धनंजय कन्नौजिया ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. इस दौरान विधायक ने लगभग एक दर्जन महिलाओ एवं किसानों को आवास एवं कृषि यंत्र का प्रमाण पत्र सौंपा.

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक धनंजय कन्नौजिया ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि सरकार का फोकस गांव, गरीब और किसानों पर है, केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों को आत्म निर्भर बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है. किसानों के लाभ के लिए अनेक लाभकारी योजनाएं चलाई जा रही है जिसका लाभ किसानों तक पहुंच रहा है.

 

सरकार किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए मिट्टी का हेल्थ कार्ड, गोरखपुर में बन्द पड़े फर्टिलाइजर के कारखाने की क्षमता चार गुना बढ़ाकर उसे शुरू कराने, किसानों को मजबूती प्रदान करने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड बनाया जाना, पांच लाख रुपए का किसान बीमा, किसान सम्मान निधि सहित अनेक योजनाएं चला रही है. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार बनते ही 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपए ऋण माफ किए थे. सरकार किसानों के भविष्य को देखते हुए वर्तमान को मजबूत कर रही है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

इस दौरान विधायक ने 11 महिलाओ को आवास का प्रमाण पत्र तथा आधे दर्जन किसानों को कृषि यंत्र का प्रमाण पत्र सौंपा. आलोक शुक्ला, कैलाश बिहारी सिंह, दया शंकर राय, मनोज सिंह, राम कृष्ण यादव, एडीओ पंचायत, सहित ब्लॉक के कर्मचारी, भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे. अध्यक्षता अरविंद नारायण सिंह व संचालन एडीओ कृषि रमाकांत राम ने किया. इसके अलावा विधायक धनंजय कन्नौजिया ने शनिवार को सायंकाल पंदह माइनर पर विशुनपुरा चट्टी व गौरा गांव में 24 लाख की लागत से बनने वाले दो पुलिया का शिलान्यास किया.

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close