सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त का प्रयास रंग लाया, आरा से बलिया के बीच रेल लाइन का होगा सर्वे

इस बार के बजट में आरा से सुरेमनपुर होते हुए बलिया के बीच 65 किमी. की प्रस्तावित नई रेल लाइन के लिए सर्वे को मंजूरी मिली है। सर्वे के लिए 65 करोड़ रुपये भी मंजूर किये गए हैं। इस रेललाइन से बिहार के भोजपुर इलाके का संपर्क सीधे उत्तर प्रदेश से जुड़ जाएगा। इससे लोगों को अब बक्सर या छपरा होकर बलिया जाने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगी।

 

 

बलिया सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि 65 किमी लम्बी ब्राड गेज रेललाइन बिछ जाने से जनपद के विकास को गति मिलेगी। बलिया से आरा जाने के लिए 170 किमी की दूरी तय करने के बदले 65 किमी की दूरी तय करके बलिया से आरा सुविधाजनक तरीके से पहुचा जा सकेगा।

 

 

सांसद ने बताया कि इसी साल अप्रैल महीने से नई रेललाइन के सर्वे का कार्य शुरू हो जाएगा। सर्वे के रिपोर्ट के आधार पर अगले बजट में इस रेललाइन को बनाने के लिए धन स्वीकृत होगा। सांसद ने बताया कि इस रेलमार्ग पर गंगा नदी के ऊपर एक बड़े पुल के अलावा एक दर्जन छोटे पुल रेलवे को बनाना पड़ेगा।

 

 

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर माह में उन्होंने इस संदर्भ में रेलमंत्री और प्रधानमंत्री से आग्रह किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है।