द्वाबा के मालवीय स्व.मैनेजर सिंह का हर सपना साकार होगा-दयाशंकर सिंह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया). द्वाबा क्षेत्र के मालवीय कहे जाने वाले स्वर्गीय मैनेजर सिंह की 102वीं जयंती के अवसर पर गुरुवार को सुदिष्ट बाबा इंटर कॉलेज परिसर में जयंती समारोह का आयोजन हुआ। इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि स्वर्गीय मैनेजर सिंह का सपना था हमारा क्षेत्र खुशहाल रहे। गरीब के बच्चे पढ़ लिख कर आगे बढ़ें, इसके लिए उन्होंने ढाई दर्जन से अधिक शिक्षण संस्थाओं की स्थापना कराई थी।

उनका कहना था कि यह क्रम उनके निधन के बाद रुक गया क्योंकि यहां स्कूल-कॉलेजों पर कब्जा करने की प्रवृत्ति शुरू हो गई लेकिन स्व.मैनेजर सिंह का हर सपना पूरा होगा। उन्होंने लोगों से स्व. मैनेजर सिंह के कार्यों से प्रेरणा लेकर कार्य करने का आह्वान किया और कहा कि सदियों में कोई एक व्यक्तित्व स्वर्गीय मैनेजर सिंह जैसा महामानव पैदा होता है। वह फर्श से अर्श तक पहुंचे थे। उनकी हमेशा कोशिश रही कि हमारे क्षेत्र के लोग खुशहाल रहे और इसके लिए उन्होंने जीवन भर कार्य किया।
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने कहा कि महाविद्यालयों के निर्माण के लिए इस साल प्रदेश सरकार ने 300 करोड़ रुपए दिए हैं, जो उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के इतिहास में सबसे अधिक है। अगर यहां जमीन मिल जाती है, तो यहां कृषि विज्ञान संस्थान या कृषि महाविद्यालय का निर्माण करा दिया जाएगा। यह दोआबा के मालवीय कहे जाने वाले पूर्व विधायक स्वर्गीय मैनेजर सिंह का सपना था कि यहां कृषि विज्ञान संस्थान की स्थापना हो।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि कुछ ऐसे सामंत यहां पैदा हो गये हैं जो दूसरों का स्कूल-कॉलेज लूटने में लगे हैं, किंतु अपने जीते जी किसी को भी स्कूल-कॉलेज नहीं लूटने दूंगा, इसके लिए जो भी कीमत चुकानी पड़ेगी उसे चुकाने के लिए मैं तैयार हूं। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय मैनेजर सिंह के पद चिन्हों पर चलना आसान नहीं है किंतु उनके बताए रास्ते पर कुछ कदम भी चला जाए तो क्षेत्र का भला हो जाएगा।
कार्यक्रम को विजय बहादुर सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साहू, पूर्व मंडल अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह, अरुण सिंह वंटू, अमित सिंह परमार आदि ने संबोधित किया।
(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)