खिल उठे 85 जोड़ों के के चेहरे, सिकंदरपुर में सामूहिक विवाह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर, बलिया. गांधी इंटर कालेज के प्रांगण में बृहस्पतिवार को 85 जोड़ों का विवाह मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत कराया गया. बृहस्पतिवार की सुबह करीब दस बजे दूल्हे बारात लेकर गांधी इंटर कालेज पहुँचे.

क्षेत्रीय विधायक संजय यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू, खण्ड विकास अधिकारी नवानगर विनय कुमार वर्मा, समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह के सामने पंडित विनय कुमार मिश्र व विनय कुमार तिवारी ने सभी जोड़ों का वैदिक मंत्रोच्चार कर विवाह संपन्न कराया. इसके बाद मण्डप में वर- वधु ने एक दूसरे के गले में वर माला डालकर जीवन भर साथ निभाने का वादा किया.

सामूहिक विवाह समारोह में नवविवाहित जोड़ों को योजना एवं समिति की ओर से प्रत्येक जोड़े को 2 अटैची, एक डिनर सेट, एक जोड़े पायल, एक जोड़ी बिछिया, एक श्रृंगारदानी, एक सेट लड़के का कपड़ा, एक दीवार घड़ी, 2 साड़ी और एक चुनरी उपहार के तौर पर दिए गए. प्रत्येक जोड़े के खाते 35 हजार रुपये भी दिए गए.

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना उन गरीब परिवारों के लिए वरदान की तरह है, जो गरीबी के कारण अपनी बेटियों के हाथ पीले करने में सक्षम नहीं है. ऐसे परिवारों को इस योजना का लाभ उठाना चाहिए.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय भाजपा विधायक संजय यादव ने कहा कि दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों को समाप्त करने के लिए यह योजना रामबाण व क्रांतिकारी साबित हो रही है. कहा कि कुछ लोग अपने बेटी की शादी में फिजूल खर्च के लिये पैसा उधार लेकर शादी करते हैं, और पूरी जिंदगी उसकी बोझ तले दबे रहते हैं, उन लोगों से भी अपील है की वे लोग भी अपनी बेटी की शादी इस योजना के माध्यम से करें.

संजय यादव ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बेटियों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित कर रही है. उन्होंने बताया कि इस वित्तीय वर्ष के अंदर इस योजना के तहत जो भी वर-वधु अभी शादी करना चाहते हैं वे अपना रजिस्ट्रेशन करा लें, इस योजना के तहत धन की कोई कमी नहीं है.

इस मौके पर थानाध्यक्ष बाल मुकुंद मिश्र, चौकी प्रभारी अमरजीत यादव, एडीओ पंचायत अनिल कुमार वर्मा, सभी आगन्तुकों ने नवदंपतियों को आशीर्वाद देते हुए सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दी.

इस सामूहिक विवाह की गवाह एपीओ विनय कुमार वर्मा, अभिषेक पाण्डेय, इरसाद अहमद, सूर्यनाथ यादव, जय प्रकाश सिंह, गणेश सोनी, अजय सिंह, प्रमोद गुप्ता, सजंय राय, स्वामीनाथ यादव, मंजय राय रहे. 

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)