मगरमच्छ पकड़कर ग्रामीणों को बचाने वाले युवा गणतंत्र दिवस पर सम्मानित हुए

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया). गणतंत्र दिवस के अवसर पर गंगापुर के मगरमच्छ पकड़ने वाले आधा दर्जन युवाओं को सम्मानित किया गया. शासन द्वारा भेजे गए सम्मान पत्र को एसडीएम बैरिया ने इन युवाओं को सौंपा.

बीते साल बरसात व बाढ़ के दौरान 23 अगस्त की रात बैरिया तहसील क्षेत्र के गंगापुर गांव में पानी से निकलकर एक मगरमच्छ घुस आया था. इसके पहले 14 अगस्त से ही घाघरा नदी के झाड़ में चार मगरमच्छ देखे जा रहे थे, जिसको लेकर ग्रामीणों में भय था. अकस्मात रात के समय मगरमच्छ गांव में घुस आया था. इसकी सूचना पर गांव के लोगों में हड़कंप मच गया.

मगरमच्छ पकड़ने अथवा खदेड़ कर गांव से बाहर करने में पुलिस व वन विभाग अक्षम रहा, तब गंगापुर गांव के ही आधा दर्जन उत्साही युवाओं ने हौसला दिखाते हुए मगरमच्छ को न सिर्फ पकड़ लिया बल्कि उसे पेड़ से भी बांध दिया. उसी समय गांव में पहुंचे तत्कालीन एसडीएम अशोक पाल ने मगरमच्छ पकड़ने वाले युवाओं को सम्मानित करने के लिए शासन को लिखा था.

शासन द्वारा सम्मान पत्र भेजे जाने के बाद गणतंत्र दिवस के मौके पर बैरिया तहसील में गंगापुर के उन युवाओं को आमंत्रित किया गया. तहसील सभागार में एसडीएम बैरिया प्रशांत नायक व तहसीलदार शिवसागर दुबे ने उन्हें सम्मानित करते हुए शासन के तरफ से भेजे गए सामाजिक सुरक्षा के प्रति उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान पत्र प्रदान किया. सम्मानित होने वाले गंगापुर के युवाओं में धीरज वर्मा, अनिल वर्मा, आकाश मौर्य, गौतम वर्मा, विपिन वर्मा वह सुनील वर्मा रहे. इस अवसर पर उपस्थित अधिवक्ता अशोक वर्मा, तहसील बार अध्यक्ष चंद्रशेखर यादव सहित तहसील के कर्मचारियों ने युवाओं को बधाई दी.