हथौज, सिघौली और लौहर के सैकड़ों लोगों ने सपा का दामन थामा

पूर्व कैबिनेट मंत्री जियाउद्दीन रिजवी ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना

सिकन्दरपुर (बलिया) से संतोष शर्मा

पूर्व कैबिनेट मंत्री औऱ समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मो. जियाउद्दीन रिजवी के नेतृत्व मे सोमवार को सैकड़ों लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया. आगामी 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए पार्टी नेताओं समेत कार्यकर्ताओं ने भी कमर कस लिया है. इसी क्रम मे पूर्व कैबिनेट मंत्री की अगुवाई में सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सोमवार को एक बैठक का आयोजन कर विधानसभा क्षेत्र के हथौज, सिघौली व लौहर गांव के सैकडों लोगों ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया.


मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. आए दिन प्रदेश में अपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं. महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. लोगों का खुले माहौल में जीना मुश्किल हो गया है. यहां तक कि समाज के चौथे स्तंभ पर भी आए दिन जानलेवा हमला कर हत्या कर दी जा रही हैं, लेकिन सरकार चुप्पी साधे हुए हैं.


सपा नेता रिजवी ने बताया कि बीते दिनों एक पत्रकार ने पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से एक सवाल पूछा था, जिस पर उपमुख्यमंत्री का जवाब था कि पत्रकारिता छोड़कर नेता बन जाओ. समाज के चौथे स्तंभ पर ऐसा बयान देना बिल्कुल ही गैर जिम्मेदाराना बयान है, हम कड़े शब्दों में इसकी निन्दा करतें हैं. इस बयान से पता चलता है कि सरकार में बैठे लोग पत्रकारों और आम जनता को लेकर कितने संवेदनशील हैं. भाजपा सरकार का गरीबों और किसानों से कोई लेना देना नहीं है.


कहा कि आम जनता भी भाजपा सरकार से ऊब चुकी है और अपने आप को ठगा महसूस कर रही है. 2022 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री ने सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया. कहा कि समाजवादी पार्टी की नीतियों को अब घर-घर तक पहुंचाने का समय आ गया है. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लिया. इस मौके पर रामजी यादव, चन्द्रमा यादव, शिवजी त्यागी, खुर्शीद आलम, सुनील गुप्ता, देवनारायण यादव, गुरुजलाल राजभर, जितेन्द्र शर्मा, मन्नु यादव, संजय सिंह, ह्रदय यादव, विनोद गोड़ व राजु यादव, हरिनारायण यादव आदि लोग मौजूद रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.