बलिया में 54 नए कोरोना संक्रमितों की बढ़ोतरी, मगर एक्टिव केस 657

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बलिया में 54 नए कोरोना संक्रमितों की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इस तरह जिले में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 3649 पहुंच गई है. एक्टिव के 657 है. आज 40 संक्रमित डिस्चार्ज किए गए. इस तरह अब तक 2952 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. अब तक 40 संक्रमितों की मौत की पुष्टि हुई है.

कोविड-19 प्रोटोकॉल को पूर्णत: पालन करने का मुख्यमंत्री का आदेश

उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्णत: पालन किए जाने के साथ ही सोशल मीडिया पर सतर्क नजर रखने और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास से वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ये निर्देश दिए. उन्होंने मुहर्रम, गणेश उत्सव, अनंत चतुर्दशी के मद्देनजर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतने और सभी आवश्यक सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने को कहा. उत्तर प्रदेश में आगामी 30 सितंबर तक कोई भी सार्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन एवं सभाएं आयोजित करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. सार्वजनिक रूप से मूर्तियां, ताजिया एवं अलम भी स्थापित नहीं किए जाएंगे. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बारे में आदेश जारी किया है.

अब बैरिया और रानीगंज में भी सुबह नौ से रात नौ बजे तक खुल सकेंगी दुकानें

इसी क्रम में एसडीएम बैरिया सुरेश कुमार पाल ने बैरिया और रानीगंज बाजार को सुबह 9 से लेकर रात 9 बजे तक सभी दुकानें खोलने का आदेश दिया है. बैरिया व रानीगंज बाजार के व्यापारियों की यह डिमांड पूरी हुई है. आपको बता दें कि नगरपालिका परिषद, बलिया और रसड़ा में दुकानों के खुलने के समय में बदलाव कल ही कर दिया गया था. अब सुबह 9 से रात्रि 9 बजे तक दोनों नगर क्षेत्र में दुकानें खुल सकेंगी. जिलाधिकारी एसपी शाही ने रविवार की देर शाम इस आशय का आदेश जारी कर दिया था. उन्होंने कहा है कि सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक दुकान खुल सकेंगी. हालांकि, मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंस का अनुपालन हर हाल में करना होगा. उल्लेखनीय है कि पहले से ही कन्टेनमेंट जोन के बाहर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक दुकान खोले जाने की अनुमति थी. इसी को बदल कर अब सुबह 9 से रात्रि 9 बजे तक कर दिया गया है.