आज बांसडीह समेत जिले के इन इलाकों में मिले कोरोना संक्रमित

बांसडीह (बलिया) से रविशंकर पांडेय

कोरोना का कहर जिले में अनवरत जारी है. 2 जुलाई से लगातार मुख्यालय सहित आसपास के 15 गांवों में लॉक डाउन चल रहा है. 21 जुलाई तक डीएम श्रीहरि प्रताप शाही द्वारा सख्ती से अनुपालन का निर्देश हुआ है. वहीं रसड़ा नगरपालिका और आसपास के इलाकों में 18 से 25 जलाई तक निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है, जिसमें लॉकडाउन सरीखी पाबंदियां लागू होंगी.

बलिया जिले में शुक्रवार को 44 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाये गये. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि बांसडीहरोड के परिखरा में एक, सीयर ब्लाक के ससना में तीन, भिंडकुंड में एक, टेकनपुरा में एक पाजिटिव पाए गए. जबकि रसड़ा प्राइवेट बस स्टैंड पर एक, सिकंदरपुर थाना के ‌चेतनकिशोर में एक तथा भरथाव में एक पाजिटिव पाए गए. वहीं बांसडीह कोतवाली के मैरीटार में दो एवं नरही थाना के कोटवा नारायनपुर में दो संक्रमित पाए गए.

इसके अलावा बलिया शहर के लोहापट्टी में तीन, हाईड्रील कालोनी सिविल लाइन दो, आवास विकास दो, राजपूत नेवरी एक, रामपुर उदयभान एक, हरपुर दो, ‌इंदू मार्केट एक, बहेरी एक, फैलेरिया आफिस तीन, स्टेशन-टाउन हाल रोड दो, शिवशंकर कॉम्पलेक्स टाउन हाल रोड तीन, आर्य समाज रोड एक, जापलिनगंज बड़ा नाला पांच, बेदुआ एक, जगदीशपुर में एक पाजिटिव पाया गया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नहीं हुई सख्ती तो कोरोना वायरस दूर नहीं

बात करें बाँसडीह तहसील अंतर्गत केवरा गांव की तो यहाँ का सब्जी बाजार बहुत प्रसिद्ध है. केवरा बाजार में थोक व्यापारी आते हैं और सब्जी खरीदकर ले जाते हैं. कोरोना संक्रमण के जद में यह गांव पहले भी आ चुका है, लेकिन अब लोगों को भय सताने लगा है.

अगर केवरा बाजार की तरफ जिला प्रशासन ध्यान नहीं दिया तो न सिर्फ केवरा गाँव के आसपास, बल्कि कई गांवों को यह अपने जद में ले सकता है. इतना ही नहीं, गाजीपुर और मऊ सहित अन्य जनपदों से भी लोग आ रहे हैं, जहाँ पहले से कोरोना का आतंक है. पहले भी केवरा गाँव में दो लोग पॉजिटिव हो चुके हैं. वह भी सब्जी विक्रेता ही और एक अन्य ऐसे में इस बात का ध्यान रखा जाय कि सोशल डिस्टेंसिग का पालन हो.