बलिया में कोरोना पॉजिटिव के 49 नए केसों की पुष्टि, 50 घर भी लौटे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

ब‌लिया। जिले में शनिवार को 49 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. अब यहां मरीजों की संख्या 368 हो गई है. जिले में अब तक कुल 319 पॉजिटिव केस थे. इसमें से 173 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. अब कुल एक्टिव केस 188 हैं.

शनिवार को आयी रिपोर्ट में एसबीआई की रसड़ा शाखा के पांच कर्मचारी शामिल हैं. इसमें एक महिला और पुरुष क्लर्क, एक स्वीपर और दो संविदा कर्मचारी शामिल हैं. इनके अलावा सीओ रसड़ा की पेशी में तैनात मुंशी, चालक और फॉलोवर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

इसके अलावा रेवती के वार्ड नंबर में एक तथा छेड़ी में पांच मरीज संक्रमित पाए गए हैं. इसी प्रकार दुबहर थाना के बंधुचक में एक और बुलापुर में एक मरीज संक्रमित पाए गए हैं. बांसडीह सीएचसी में एक तथा मैरिटार में एक मरीज संक्रमित पाए गए हैं. नगरा के निकासी गांव में एक तथा फेफना में एक, सुखपुरा के बरवा में एक और देवकली में एक, बैरिया के रानीगंज में एक, लच्छू टोला में एक संक्रमित पाए गए हैं.

बलिया नगर तहसील परिषद में तीन, उमरगंज में एक, आनंदनगर में एक, सतनी सराय (गड़हा मोहल्ला) में एक, जगदीशपुर पानी टंकी एक, राजपूत नेवरी में एक, कासिम बाजार में एक, लक्ष्मी मार्केट में एक, कृष्णा नगर में एक, विजय सिनेमा रोड में एक, बहेरी में एक, सहरसपाली में एक, कलेक्ट्रेट कॉलोनी में एक, राजेंद्र नगर में दो, जापलिनगंज में दो, विजईपुर में एक, डूडा ऑफिस में दो, निराला नगर में पांच, बेदुआ में एक, संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

जिले के कोरोना संक्रमितों में से 41 मरीजों को एल वन अस्पताल बसन्तपुर और 32 संक्रमितों को फेफना स्थित एल वन अस्पताल में रखा गया है. दस अन्य कोरोना पॉजिटिव मरीजों को शांति मेडिकल कालेज में रखा गया है. इसके अलावा जिले के आधा दर्जन कोरोना संक्रमितों का इलाज आजमगढ़ मेडिकल कालेज और एक कोरोना संक्रमित का दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कालेज वाराणसी में भर्ती है.

बलिया में लॉकडाउन को 21 जुलाई तक बढ़ाया जा चुका है. बलिया में तीन जुलाई से लॉकडाउन चल रहा है, इसे बढ़ाते हुए दस जुलाई तक लाया गया था, जिसे अब 21 जुलाई तक कर दिया गया है.

वहीं, यूपी में कोरोना संक्रमण से शनिवार तक जान गंवाने वालों की कुल संख्या 913 हो गई है. प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 11,490 है, जबकि 22,689 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. दो दिन पहले गुरुवार को यूपी में कोरोना के 1248 नए केस सामने आए थे. जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 32362 हो गई थी.

उधर, राज्य सरकार द्वारा किये गए इस लॉकडाउन का मकसद कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों को नियंत्रित करना है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,403 नये मामले सामने आये हैं.

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में दो दिन के लिए एक बार फिर लॉकडाउन लागू किया गया है. शुक्रवार की रात 10 बजे से लागू हुई पाबंदियां सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेंगी. दो दिन के लॉकडाउन में पुलिस को सख्ती से नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं.