news update ballia live headlines

बलिया न्यूज अपडेट में पढ़ें खबरें एक साथ संक्षेप में

नमस्कार! बलिया LIVE पर आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है. ये पेज आप सभी को एक साथ कम समय में सभी खबरें उपलब्ध कराने के मकसद से बनाया गया है. जब भी आपके पास थोड़ा वक्त हो इस पेज को एक बार देख लें – आपको ब्रेकिंग न्यूज़ और अपडेट के साथ साथ बीती घटनाओं का फॉलो अप भी मिलता रहेगा.

                                         ब्रेकिंग न्यूज

मात्र 30 वर्ष का सम्पूर्ण जीवन. इनके बहुआयामी पक्ष कवि, पत्रकार, स्वतंत्रता सेनानी, देश को समर्पित- संक्षेप में यही परिचय है पंडित रामदहिन ओझा का. असहयोग आंदोलन में किसी पत्रकार की पहली शहादत पंडित रामदहिन ओझा की थी. वे कलकत्ता से 1923-24 में प्रकाशित होने वाले हिन्दी साप्ताहिक ‘युगांतर’ के संपादक थे.

दुबहर : पुलवामा में शहीद वीर जवानों के सम्मान में शिवपुरदीयर नई बस्ती ब्यासी के युवाओं ने बाबा हरिहरनाथ मंदिर से कैंडल मार्च निकाला. इसके बाद वे भारत माता की जयकारे लगाते हुए स्वतंत्रता संग्राम के प्रथम शहीद मंगल पांडे के पैतृक गांव नगवा में उनके स्मारक पार्क पहुंचे.

• साइकिल से अपनी ससुराल काजीपुर जा रहे 65 वर्षीय शंकर दास अचानक गिरकर अचेत हो गए. हमारे संवाददाता संतोष शर्मा ने बताया कि मौके पर जुटे लोगों ने तत्काल एंबुलेंस बुलाकर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया. वहां डाक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. सिकंदरपुर के चाड़ी गांव रहने वाले थे शंकर दास.

• नवानगर के हुसेनपुर गांव में स्वर्गीय बब्बन सिंह स्मारक वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार और रविवार को किया गया है. इस प्रतियोगिता में पूर्वांचल के दर्जनों जिले की टीमें भाग लेंगी.

• रसड़ा तहसील परिसर में सफाई कर रहे ग्रामीण सफाई कर्मियों पर शुक्रवार को अचानक मधुमख्यियों ने हमला कर दिया. हमारे संवाददाता संतोष सिंह ने बताया कि इस हादसे में अमीरचंद निवासी लबकरा, वकील पाल निवासी संवरूपुर, वीरेंद्र राम निवासी नरनी, रामाश्रय निवासी अतरौली निकासी और लालू प्रसाद निवासी पकवाइनार गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद सफाई कर्मियों ने तहसील प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस के साथ-साथ तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए. काफी देर तक समझाने-बुझाने के बाद सफाई कर्मियों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया.

• शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यकारणी घोषित कर दी गई. हमारे संवाददाता पंकज कुमार सिंह जुगनू ने बताया कि इसमें शुभ नारायण सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह, उपेंद्र पांडेय, रामजी सिंह, संजय मिश्रा, संजीव कुमार डंपू, अमिताभ उपाध्याय, मनोरमा गुप्ता, विजय बहादुर सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं प्रदीप सिंह, प्रयाग चौहान, आलोक शुक्ला, रंजना को महामंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. जिला मंत्री की जिम्मेदारी रणजीत कुशवाहा, कृष्णा पांडेय, देवनंदन राजभर, अरुण सिंह बंटू, तारकेश्वर गोंड, संतोष सिंह, अशोक यादव, सतवीर सिंह दी गई. जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू ने दिलीप कुमार गुप्ता को जिला कोषाध्यक्ष बनाया है.

• उधर, हमारे संवाददाता रविशंकर पांडेय ने बताया कि भाजपा बाँसडीह मण्डल की कार्यसमिति की घोषणा मण्डल अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा ने भाजपा के प्रदेश, क्षेत्रीय और जिला नेतृत्व के निर्देश और संस्तुति के बाद आज प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कर दी.

• सपा नेताओं ने जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव के नेतृत्व में बैरिया तहसील में एसडीएम अशोक चौधरी का घेराव किया. साथ ही कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न करने का आरोप प्रशासन पर लगाया. हमारे संवाददाता वीरेंद्र नाथ मिश्र ने बताया कि इस संबंध में नेताओं ने पत्रक भी सौंपा. सपा नेताओं ने कहा कि प्रशासन सपा कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर रहा है. वहीं उनका उत्पीड़न किया जा रहा है. वरिष्ठ सपा नेता मनोज सिंह ने चेतावनी दी कि न्याय नहीं मिला तो बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

• वेतन और पीएफ भुगतान न होने से आक्रोशित सफाई कर्मियों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया. हमारे संवाददाता कृष्णकांत पाठक ने बताया कि सफाई कर्मचारियों ने कामकाज ठप करने की चेतावनी दी. बलिया नगर पालिका परिषद इलाके में सफाई का जिम्मा आर्यन ग्रुप को नपा प्रशासन ने दिया है. इसके तहत कार्य करने वाले कर्मचारियों का वेतन और पीएफ भुगतान लंबे समय से ग्रुप ने रोक रखा है.

• लर्निंग आउटकम से सम्बंधित स्टूडेंट एसेसमेंट टेस्ट-2 परीक्षा 19 फरवरी को होगी. इसमें सभी परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के कक्षा तीन से पांच, उच्च प्राथमिक विद्यालय और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के स्टूडेंट हिस्सा लेंगे. शुक्रवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, पकवाइनार के सभागार में प्राचार्य की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह जानकारी दी गई.

• रेवती में सियालदह बलिया एक्सप्रेस के ठहराव और विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति सुनिश्चित करवाई जाएगी. यह जानकारी भाजपा नेत्री केतकी सिंह ने शुक्रवार को मीडिया को दी. रेवती बड़ी बाजार में भाजपा कार्यकर्ता पप्पू केशरी के आवास पर केतकी सिंह मीडिया से मुखाबित थी.

• सामाजिक कर्यकर्ता राधेश्याम यादव ने शुक्रवार को बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह के चांदपुर स्थित आवास से तहसील मुख्यालय तक अपने समर्थकों के साथ पदयात्रा की. साथ ही बैरिया के उपजिलाधिकारी को संबोधित एक पत्रक भी सौंपा. राधेश्याम यादव एक समान शिक्षा व्यवस्था को लेकर वर्षों से अलख जगा रहे हैं.

• निर्भया के गांव में चल रहे अनशन के दौरान शुक्रवार को सीएमओ डॉ.पी.के.मिश्र और एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव पहुंच गए. अधिकारीद्वय ने निर्भया के बाबा को माला पहनाकर गले मिले और गांव के अस्पताल में चिकित्सक की तैनाती की घोषणा भी की. गांव मेडरवा कलां में ग्रामीणों की मौजूदगी में सीएमओ ने अपने बयान पर खेद जताया. इसके बाद एसडीएम सदर अश्विनी कुमार श्रीवास्तव के साथ अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन खत्म करवा दिया.

• UP और बिहार को जोड़ने के लिए घाघरा नदी पर बने जयप्रभा सेतु के मरम्मत का श्रीगणेश हो गया. इस मौके पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त और बिहार के महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने पूजन और फीता काटकर शुभारंभ किया. NHAI के तकनीकी प्रबंधक योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि शनिवार से एक महीने के लिए जयप्रभा सेतु से भारी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी. इस मौके पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि होली बाद एनएच 31 के मरम्मत का काम भी शुरू हो जाएगा.

• बैरिया पुलिस और स्वाट टीम ने गुरुवार की रात उपाध्याय गांव के एक बागीचे में छापेमारी कर चार चोरी की बाइकों के साथ गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया… गिरफ्तार लोगों में सुभाष गिरि नई बस्ती उपाध्यापुर, प्रेम यादव उर्फ विकास यादव निवासी डुमाईगढ़ थाना मांझी, सोनू निवासी मदेनापुर थाना रुद्रपुर देवरिया, पप्पू कुमार चौधरी निवासी नई बस्ती उपाध्यापुर थाना बैरिया और दिनेश कुमार वर्मा निवासी रामनगर थाना दोकटी शामिल हैं… पुलिस की माने तो यहां चोरी की बाइकों को बेचने के लिए चोर ग्राहकों को इंतजार कर रहे थे….

• पुलिस ने हल्दी थाना क्षेत्र से भगाई गई तीन लड़कियों को अलग अलग स्थानों से बरामद किया है. इसी थाना क्षेत्र के एक गांव से बीते जनवरी में एक मामला दर्ज करवाया गया था. पुलिस ने महीने भर में इस मामले का निस्तारण कर दिया. दूसरे मामले में फरवरी 2018 में लड़की के पिता ने तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. नीरूपुर ढाले से इस लड़की की बरामदगी कर पुलिस ने मेडिकल करवा दिया. तीसरे मामले में पुलिस को मुनादी तक करवानी पड़ी.

• गुरुवार की रात अवैध शराब और हेरोइन के अड्डों पर छापेमारी करने पहुंची सहतवार पुलिस पर दबंग तस्करों ने पथराव कर दिया. इसमें थाना प्रभारी की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. हमले में कई पुलिस कर्मियों को भी चोटें आई हैं. इस दौरान पुलिस ने एक तस्कर साहिल को हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर लिया. एसओ मंटू राम ने मीडिया को बताया कि महिलाओं ने पकड़े गए तस्कर को छोड़ने के लिए पुलिस पार्टी पर पथराव कर दिया. इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

• बीते आठ फरवरी की शाम घरेलू विवाद के बाद आग में झुलसी उषा देवी ने आखिरकार इलाज के दौरान वाराणसी में दम तोड़ दिया… बांसडीहरोड के सलेमपुर गांव निवासी दिनेश यादव की पत्नी थी 32 वर्षीय उषा देवी. इस डेवलपमेंट के बाद अब तक ढुलमुल रवैया अपना रही पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है. उषा देवी के पति दिनेश यादव की तहरीर पर ग्राम प्रधान कैमुद्दीन अंसारी समेत छह लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

• मनियर के ग्राम पंचायत असना और बड़ागांव में प्रधान पद के लिए हुए उपचुनाव में निर्वाचित प्रधानों का शपथ ग्रहण संपन्न हुआ. शुक्रवार को क्षेत्र पंचायत मनियर के ड्वाकरा हाल में यह आयोजन हुआ. बड़ा गांव की निर्वाचित प्रधान मनोरमा गुप्त पत्नी शिवजी गुप्त और असना ग्राम पंचायत के निर्वाचित प्रधान रूबी सिंह पत्नी संजीत कुमार सिंह ने संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा एवं निष्ठा रखने, भारत की संप्रभुता और अखंडता अक्षुण्ण बनाए रखने के साथ ही पद व गोपनीयता की शपथ ली. ग्राम विकास अधिकारी (कृषि रक्षा) मनियर महातम सिंह ने दोनों को शपथ दिलाई.

• मण्डलायुक्त आजमगढ़ कनक त्रिपाठी ने खातों में डम्प पड़ी धनराशि पर डीपीआरओ को जमकर फटकार लगाई. साथ ही कार्यप्रणाली में सुधार लाने की चेतावनी भी दी. वहीं, इब्राहिमाबाद में 1500 नॉन एमआईएस शौचालयों का भुगतान कर देने पर सचिव को बर्खास्त करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया. शुक्रवार को विकास कार्यक्रमों और कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक कर रही थी कमिश्नर कनक त्रिपाठी. शौचालय निर्माण की स्थिति पर उन्होंने नाराजगी जताई

• समरथ मेमोरियल कॉलेज बांसडीह में पुलवामा के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. विद्यालय के छात्र छात्राओं और गुरुजनों ने वीर शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखा. इस पर विद्यालय के संरक्षक सेवा निवृत्त न्यायाधीश बीबी यादव ने कहा कि आज हम लोग खुली हवा में सांस ले रहे हैं. इसका श्रेय सीमा पर तैनात वीर सैनिकों को ही जाता है.

• जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बांसडीह तहसील के सभागार में शुक्रवार को वैकल्पिक विवाद समाधान केंद्र, लोक अदालत के बारे में और विशेष तौर पर संविधान में उल्लेखित नागरिकों के मूल कर्तव्यों पर चर्चा के लिए शिविर लगाया गया. डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर यह आयोजन हुआ. प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने नागरिकों के मूल कर्तव्य और लोक अदालत में वादों के निस्तारण के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.