मामले के निस्तारण से शिकायतकर्ता को संतुष्ट करना हो प्राथमिकता : डीएम

  • सिकंदरपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस पर सुनी फरियाद
  • कुल आए 159 शिकायतों में 8 का मौके पर कराया निस्तारण

बलिया: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ ने सिकन्दरपुर तहसील में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याएं सुनीं. इस दौरान राशन, पेंशन, अवैध कब्जा,भूमि विवाद आदि से जुड़े कुल 159 शिकायत पत्र आए, जिनमें 8 का मौके पर निस्तारण कराया गया.

अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी ने शेष प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को समय से और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए सौंपा. सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि जनता की समस्याओं का निराकरण सरकार की प्राथमिकताओं में एक है. हर समस्या का गम्भीरता से निस्तारण करना है.

उन्होंने जोर देकर कहा कि निस्तारण ऐसा हो जिससे शिकायतकर्ता सन्तुष्ट हो जाए. विशेष तौर पर राजस्व विभाग और पुलिस विभाग को संयुक्त टीम बनाकर मामले निपटाने के निर्देश दिए.

 

 

इस अवसर पर तहसील क्षेत्र के दूर-दूर से आए हर शिकायतकर्ताओं की बात जिलाधिकारी ने सुनी. इसके बाद जनता से सीधे तौर पर जुड़े अधिकारियों से योजनाओं के क्रियान्वयन संबंधी जरूरी जानकारी ली.

इस दौरान एसडीएम अन्नपूर्णा गर्ग, बीएसए शिवनारायण सिंह, डीएसओ केजी पांडेय, डीडीओ शशिमौली मिश्रा समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

स्थलीय सत्यापन के लिए अधिकारियों को भेजा

जल निगम की परियोजना के बारे में पूछताछ में बताया गया कि नवानगर ब्लॉक के 6 गांवों में शुद्ध पानी देने के लिए पाइप पेयजल योजना चलाई जा रही है. वहीं, पंदह के कुछ गांवों में भी यह योजना चल रही है.

जिलाधिकारी ने जल निगम के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता को निर्देश दिया कि दोनों ब्लॉक के एक-एक गांव जाकर देखें कि वहां की क्या स्थिति है.

वहीं, तहसीलदार दूधनाथ राम को सिकन्दरपुर तहसील में संचालित दो गौशालाओं का स्थलीय सत्यापन कर रिपोर्ट देने के लिए कहा.

उप निदेशक कृषि को निर्देश दिया कि आधार लिंकेज व पीएफएमएस के लिए तहसील में कर्मचारी बैठाएं और उनका सम्पर्क नम्बर एसडीएम-तहसीलदार को भी दें.